×

आ गया Realme X2, जानिए इसकी खासियत व कीमत, क्यों है सबसे अलग?

रियलमी (Realme) ने नए स्मार्टफोन यानी रियलमी (Realme) X2 को लॉन्च कर दिया है। इसे पहले इस मॉडल को  रियलमी (Realme) XT 730G के नाम से लॉन्च करना था। बाद में कंपनी ने इसके रियलमी (Realme)  X2 नाम की घोषणा की थी। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 16,999 रुपये रखी है। ये कीमत 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है।

suman
Published on: 18 Dec 2019 6:15 AM GMT
आ गया Realme X2, जानिए इसकी खासियत व कीमत, क्यों है सबसे अलग?
X

नई दिल्ली: रियलमी (Realme) ने नए स्मार्टफोन यानी रियलमी (Realme) X2 को लॉन्च कर दिया है। इसे पहले इस मॉडल को रियलमी (Realme) XT 730G के नाम से लॉन्च करना था। बाद में कंपनी ने इसके रियलमी (Realme) X2 नाम की घोषणा की थी। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 16,999 रुपये रखी है। ये कीमत 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है।

यह पढ़ें....गजब के हैं ये Smartphones, जल्द ही भारत में होंगे लॉन्च, जानें खासियत

*ये रियलमी (Realme) XT का ही अपग्रेडेड वर्जन है। ऐसे में रियलमी( Realme )XT के स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर की तुलना में यहां स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर मौजूद है। इसके अलावा यहां फ्रंट में 32MP सेल्फी कैमरा और 30W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है।

*इसमें स्नैपड्रैगन 730G एक गेमिंग प्रोसेसर है, ऐसे में ये गेमिंग के शौकीनों के लिए बेहतरीन है। साथ ही यहां सेल्फी के लिए नाइटस्केप मोड और रियर कैमरे में वीडियो बोके और अल्ट्री स्टीडी मोड का सपोर्ट दिया गया है।

*इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि ये 20 हजार रुपये के अंदर स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाला इंडिया के मार्केट का पहला स्मार्टफोन है। रियलमी X2 में कंपनी ने इस बार नया कलर वेरिएंट पर्ल ग्रीन ऐड किया है।

*ओवरऑल बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन की बात करें तो यहां 6.4-इंच फ्रंट डिस्प्ले में वॉटरड्रॉप नॉच को कायम रखा गया है। फोन काफी स्लिक है और वजन में भी ये काफी हल्का है. यहां फ्रंट में और रियर दोनों में ही गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। यहां इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो काफी फास्ट है।

यह पढ़ें.... GOOD NEWS: सैमसंग गैलेक्सी S11+ में होगा ये बदलाव, जो देगा IPHONE को टक्कर

*इसमें बॉटम में स्पीकर ग्रिल, USB टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक का पोर्ट मौजूद है। यहां राइट साइड में पावर बटन है और लेफ्ट में वॉल्यूम रॉकर्स के ऊपर की तरफ सिम स्लॉट है। यहां दो नैनो सिम के अलावा एक माइक्रो एसडी कार्ड के लिए भी स्पेस दिया गया है।

* इस स्मार्टफोन को थोड़ा बहुत इस्तेमाल किया है, जिसमें ऐप स्विचिंग और मल्टी टास्किंग में कोई समस्या नहीं आई। सॉफ्टवेयर के हिसाब से यहां डार्क मोड मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए यहां रियलमी XT वाला ही क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा। इस सेटअप में 64MP प्राइमरी कैमरा (F/1.8), 8MP वाइड एंगल कैमरा (F/2.25), 2MP डेप्थ कैमरा (F/2.4) और 2MP मैक्रो कैमरा (F/2.4) मौजूद है। 64MP वाकई में काफी डिटेल्ड फोटो लेता है। बाकी नाइकस्केप मोड में इससे काफी हद तक अच्छी फोटो आती हैं।

suman

suman

Next Story