Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

लॉन्च हुई सस्ती कार: कमाल के है फीचर्स, जल्दी कर लें बुक

इस फेस्टिव सीजन को और हैप्पी बनाने मारुति सुजुकी ने अपनी मिनी- SUV S-PRESSO लॉन्च किया है। इसकी डिजाइन कमाल की है, जिसे भारत के साथ-साथ दुनियाभर के लिए तैयार किया गया है।

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 30 Sep 2019 12:04 PM GMT

लॉन्च हुई सस्ती कार: कमाल के है फीचर्स, जल्दी कर लें बुक
X
लॉन्च हुई सस्ती कार: कमाल के है फीचर्स, जल्दी कर लें बुक
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

इस फेस्टिव सीजन को और हैप्पी बनाने मारुति सुजुकी ने अपनी मिनी- SUV S-PRESSO लॉन्च किया है। इसकी डिजाइन कमाल की है, जिसे भारत के साथ-साथ दुनियाभर के लिए तैयार किया गया है। इस मिनी- SUV S-PRESSO में बोल्ड और पावरफुल SUV स्टांस हैं जिसके वजह से ये काफी इंटरस्टिंग दिखाई देती है। पांचवी पीढ़ी की इस न्यू मॉडल में 40 पर्सेंट तक हाई टेंसाइल स्टील इस्तेमाल किया गया है, जो कि इसे और मजबूत, सुरक्षित और ठोस बनाती है।

ARENA रीटेल नेटवर्क के जरिए देशभर में बेचा जाएगा-

बता दें कि S-PRESSO को ARENA रीटेल नेटवर्क के जरिए देश भर में बेचा जाएगा। कार खरीदने से पहले कस्टमर्स सेफ्टी का जरुर ध्यान रखते हैं तो आपको बता दें कि, S-PRESSO में 10 से अधिक सेफ्टी फीचर्स हैं जो कि सेफ्टी के सभी विनियमों के लिए अनुकूल है। मारुति सुजुकी ने S-PRESSO के साथ अपने कस्टमर्स के लिए कई बेस्ट फीचर्स पेश किए है।

यह भी पढ़ें: बारिश में पॉलीथिन के नीचे रहती थी महिला, मौत के बाद जो हुआ वो रुला कर रख देगा

S-PRESSO को लॉन्च करते हुए केनिची आयुकावा, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, मारुति सुजुकी इण्डिया ने कहा कि, मारुति सुजुकी में हम अपने कस्टमर्स को प्राथमिकता देते हैं। हम भारतीय उपभोक्ताओं को किफायती दरों में उच्च गुणवत्ता की सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज S-PRESSO को ग्लोबल लॉन्च करना, उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ डिज़ाइन, टेक्नोलॉजी और सुरक्षा देने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

मुझे ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमारी BS6 रेंज में S-PRESSO को शामिल किया गया है। जो कि BS6 एमिशन रुल्स को पालन करने वाला 8वां वाहन है। हमें ये उम्मीद है कि ये इस सेगमेन्ट में एक नया जोश उत्पन्न करेगी और साथ ही युवा कस्टमर्स को लुभाने में कामयाब होगी।

ये बनाते हैं S-PRESSO को खास-

S-PRESSO एक अनूठे कैरेक्टर और बोल्ड डिज़ाइन स्टेटमेन्ट के साथ आती है। इसके साथ ही अपराईट ए-पिलर और बैक डोर डिज़ाइन इसे SUV का लुक देता है। आधुनिक ग्लास टू बॉडी ratio और स्कल्प्टेड वॉल्यूम कार को बोल्ड लुक देते हैं। वहीं लिफ्टेड डोर-सिल और उंचा ग्राउण्ड क्लीयरिंग इसके बोल्ड लुक को बढ़ाते हैं। इसके अलावा squared wheelarches और आर 14 टायर इसे मजबूत बनाते हैं। सिंगल एपरचर हैड लैम्प और ग्रिल ग्राफिक इसे बेजोड़ और कमांडिंग बोल्ड लुक देते हैं। चैडा सी-सिगनेचर टेल लैम्प इसके डिज़ाइन को और भी बेहतरीन बनाता है।

यह भी पढ़ें: कल से बदलने जा रहे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा भारी, जानें पूरी डिटेल्स

S-PRESSO का अनोखा और अटरेक्टिव इंटीरियर इस एक खास स्टाइल देते हैं। साथ ही इसके डायनामिक सेंटर कंसोल और स्पोर्ट्स लुक यूथ को खूब लुभाने में कामयाब होंगे। इसका आधुनिक इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम और डिजिटल स्पीडोमीटर की वजह से S-PRESSO को आइकोनिक स्टाइल मिलता है। अगर सीधे तौर पर कहा जाए तो ये नई टेक्नोलॉजी और बोल्ड डिजाइन का ये बेहतर संयोजन है।

वहीं S-PRESSO का उंचा सीटिंग लेआउट ड्राइवर को कमांडिंग पोज़िशन देता है। ये आसान यह आसान इनग्रेस और इग्रेस और पर्याप्त लैगरूम के साथ आती है। साथ ही बड़ा केबिन स्पेस, गहरा स्पोर्टी ब्लैक कलर यूथ कस्टमर्स को कई गुना जोश और उत्साह से भर देगा। S-PRESSO में फ्रन्ट और रियर में कम्फर्टेबल युटिलिटी स्पेस है। इसमें ओपन ट्रे, ग्लव बॉक्स, डोर ट्रिम और स्मार्टफोन रखने के लिए डोर कंसोल पॉकेट की सुविधा है।

मौजूद हैं ये नए फीचर्स-

बता दें कि S-PRESSO को अपने वर्ग में पहली बार स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और वॉइस कंट्रोल के फीचर्स के साथ पेश किया है। इसमें मौजूद आधुनिक स्मार्टप्ले स्टूडियो ये सुनिश्चित करता है कि कस्टमर्स एक टच के साथ एंटरटेनमेन्ट, म्युज़िक, और नेविगेशन आसानी से उपलब्ध हो। उपभोक्ता के अनुकूल, शानदार ग्राफिक यूज़र इंटरफेस- एंड्रोइड ऑटो, एप्पल कार प्ले और अन्य स्मार्टप्ले स्टुडियो ऐप्स के लिए कम्पेटिबल है। वहीं S-PRESSO के हुड के नीचे BS6 कॉम्पिलयान्ट 1.0 L K10 इंजन भी दिया गया है। मैनुअल और एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) दोनों ऑप्शन के साथ ये पेप्पी परफोर्मेन्स और सुपरब माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें: भारत में पॉर्न वेबसाइट्स को लेकर आई बड़ी खबर, जानकर चौंक जाएंगे

रखेगा आपकी सेफ्टी का पूरा ध्यान-

S-PRESSO में 10 से अधिक सेफ्टी फीचर्स हैं जो कि सेफ्टी के सभी विनियमों के लिए अनुकूल है। S-PRESSO फीफथ जनरेशन के HEARTECT प्लेटफॉर्म के साथ नए भारतीय सुरक्षा नियमों के अनुरूप है, जो कि फ्रंटल ऑफसेट क्रैश, साईड इम्पैक्ट के साथ पैदल यात्री की सुरक्षा को सुनिश्चित करती है। जहां एक ओर HEARTECT प्लेटफॉर्म बेहतर इम्पैक्ट एबज़ॉर्पशन देता है तो वहीं एनर्जी डिस्पर्जन पावर पैदल यात्री की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है।

S-PRESSO को सभी सुरक्षा फीचर्स के साथ पेश किया गया है। S-PRESSO ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस (एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम) विद ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), फोर्स लिमिटर्स, सीट बेल्ट विद प्री-टेंशनर्स, ड्राइवर/ को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग असिस्ट सिस्टम, हाई स्पीड वार्निंग एलर्ट और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स शामिल हैं जो आपके सुरक्षा को सुनिश्चत करती है।

यह भी पढ़ें: खुली गई किस्मत! यहां गरीब को मिला करोड़ो का सोना, खुली रह गई सबकी आंखें

Shreya

Shreya

Next Story