×

नई Tata Safari और Vitara Brezza, जल्द खरीद सकते हैं इन कारों को

टाटा मोटर्स की अवार्ड विजेता की यह कार इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और ओमेगा आर्किटेक्चर पर बनाई गई है। आपको बता दें कि ओमेगा आर्किटेक्चर रोवर के डी 8 प्लेटफॉर्म से निकला एक आर्किटेक्चर है जो नई सफारी में ग्राहकों को लॉल -व्हील ड्राइव का विकल्प देता है।

Shraddha Khare
Published on: 14 Jan 2021 11:49 AM GMT
नई Tata Safari और Vitara Brezza, जल्द खरीद सकते हैं इन कारों को
X

नई दिल्ली : ऑटोमोबाइल कंपनियों ने नए साल से अपने नए मॉडल को मार्केट में उतारना शुरू कर दिया है। आज ऑटोमोबाइल सेक्टर की दो बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स और मारुती सुजुकी ने अपनी एक झलक दिखाई है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने नई सफारी का पहला लुक जारी किया है। इसके साथ मारुती सुजुकी ने विटारा ब्रेज़ा को बाजार में लाने की योजना बना रही है। तो जानते हैं इन शानदार कारों के बारे में।

नई सफारी का जारी हुआ पहला लुक

टाटा मोटर्स ने गुरुवार को नई सफारी का पहला लुक जारी किया है। कंपनी के पुणे स्थित कारखाने में आज फ्लैग ऑफ सेरेमनी के बाद पहली नई सफारी को शोरूम तक पहुंचाने के लिए निकाला गया है। आपको बता दें कि जनवरी के अंत तक कंपनी के शोरूम में नई सफारी पहुंच जाएगी। कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू करेगी।

नई सफारी के फीचर्स

टाटा की नई सफारी का पहला लुक जारी हो गया है। टाटा मोटर्स की अवार्ड विजेता की यह कार इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और ओमेगा आर्किटेक्चर पर बनाई गई है। आपको बता दें कि ओमेगा आर्किटेक्चर रोवर के डी 8 प्लेटफॉर्म से निकला एक आर्किटेक्चर है जो नई सफारी में ग्राहकों को लॉल -व्हील ड्राइव का विकल्प देता है। टाटा मोटर्स की नई सफारी की इंटीरियर थीम oyster white रंग की है। कंपनी इसके अंदर ash wood डैशबोर्ड दे रही है। इसके साथ कंपनी ने इसके व्हील और फ्रंट पर क्रोम फिनिश लुक दिया है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा की दूसरी पीढ़ी के मॉडल को लाने के लिए तैयार हो रही है। आपको बता दें कि वाहन निर्माता की एक हालिया घोषणा पर आधारित है कि वह अगले वित्त वर्ष में भारत में 6-7 मारुति सुजुकी कारों को लॉन्च करने का इरादा बना रहे है। मारुती सुजुकी नई विराटा ब्रेज़ा उन्हीं 6-7 कारों में शामिल है।

इन कारों को लॉन्च करने की उम्मीद

भारत में उप-कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में अचानक उछाल देखा गया है। कंपनी के वाहन निर्माता ने बताया कि पिछले साल हमने Kia Sonet, Toyota Urban Cruiser, और Nissan Magnite की लॉन्चिंग देखी और हम जल्द ही Renault Kiger SUV को भी इस सेगमेंट में जोड़ेंगे। बाजार में एक नया विटारा ब्रेज़ा निश्चित रूप से मारुति सुजुकी के पक्ष में काम करेगा।

ये भी पढ़ें:Vivo का शानदार स्मार्टफोन लाॅन्च, 5000mAh की है बैटरी, कीमत सिर्फ इतनी

नई मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा फीचर्स

हार्टेक्ट प्लेटफ़ॉर्म से प्रेरित, नई मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा ट्रेडमार्क बॉक्सी उपस्थिति को बनाए रखेगी। जिसमें अन्य चीजों के बीच एक नया डिज़ाइन और बेहतर दिखने वाला एलईडी हेड लाइट शामिल है। यह कार अंदर से अधिक विशाल होने की उम्मीद है और इसके दूसरी पीढ़ी के अवतार में एक बड़ा बूट भी मिलता है। आपको बता दें कि पहले की तरह इस नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा 2021 में केवल पेट्रोल मॉडल नहीं रहेगा जबकि इस कार में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन को माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ इस कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन के विकल्प के साथ भी उपलब्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें…लावा ने लॉन्च किया आज मेड इन इंडिया स्मार्टफोन, जानें पूरी डिटेल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story