×

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ये कार कंपनी आई आगे, ऐसे करेगी मदद

देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की मदद के लिए समाज का हर तबका सामने आ रहा है। इसी के तहत कार मेकर एमजी मोटर्स भी मदद का हाथ बढ़ाया है। एमजी मोटर इंडिया ने कई रिलीफ प्लान अनाउंस किए हैं और अब कंपनी ने अपनी डेडिकेटेड हेक्टर भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए डोनेट की है।

suman
Published on: 2 May 2020 5:24 PM GMT
कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ये कार कंपनी आई आगे, ऐसे करेगी मदद
X

नई दिल्ली देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की मदद के लिए समाज का हर तबका सामने आ रहा है। इसी के तहत कार मेकर एमजी मोटर्स भी मदद का हाथ बढ़ाया है। एमजी मोटर इंडिया ने कई रिलीफ प्लान अनाउंस किए हैं और अब कंपनी ने अपनी डेडिकेटेड हेक्टर भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए डोनेट की है।

यह पढ़ें....भारत में भी कोरोना वायरस को लेकर मिले ये चौंकाने वाले संकेत, ICMR कर रहा जांच

एमजी मोटर्स इंडिया ने गुजरात सरकार को हेक्टर ऐंबुलेंस डोनेट की गई है, जिसकी मदद से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को ले जाया जाएगा। कंपनी की ओर से गुजरात सरकार में मिनिस्टर जयद्रथसिंह परमार को सौंपी गई। इस कस्टम मेड हेक्टर ऐंबुलेंस में कई लाइफ सेविंग फीचर्स दिए गए हैं और मेडिकल उपकरण दिए गए हैं।

कंपनी की ओर से दी गई हेक्टर को ऐंबुलेंस बनाया गया है और इसमें ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, सिलिंडर के साथ ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम, पांच पैरमीटर मॉनीटर्स के साथ मेडिकल कैबिनेट जैसे फीचर्स ऐड किए गए हैं। ऐंबुलेंस में एक्सटीरियर लाइट बार, सायरन और ऐम्पिफायर से लेकर इनवर्टर-बैट्री और अडिशनल लाइटिंग के लिए सॉकेट्स दिए गए हैं।

यह पढ़ें....बदला नियम, प्रवासी कामगारों को अब 21 दिन रहना होगा घर पर

कार में पीछे मरीज के अटेंडेंट के लिए जंप सीट भी दी गई है, जो ओरिजन हेक्टर रियर सीट की आधी है। इस तरह कॉस्ट कम किया गया है। कार कंपनी की ओर से इस ऐंबुलेंस के अलावा देशभर में करीब 100 हेक्टर SUVs जरूरी सामान लाने-ले जाने के लिए सरकार को हैंड-ओवर की गईं हैं। साथ ही वेंटिलेटर कंपनी MAX के साथ मिलकर एमजी मोटर्स वेंटिलेटर बनाने पर भी काम कर रहा है।

suman

suman

Next Story