×

खुशखबरी: इन कम्पनियों के यूजर्स को आगे भी मिलती रहेगी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग

एयरटेल और वोडाफोन ने अपने प्रीपेड टैरिफ को पहले से काफी महंगा कर दिया है। उपभोक्ताओं को पहले के मुकाबले प्लान के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। प्लान महंगे होने के बाद अब उपभोक्ता उन्हीं प्लान के लिए 40 फीसद तक ज्यादा खर्च कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 6 Dec 2019 11:06 AM GMT
खुशखबरी: इन कम्पनियों के यूजर्स को आगे भी मिलती रहेगी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग
X

नई दिल्ली : एयरटेल और वोडाफोन ने अपने प्रीपेड टैरिफ को पहले से काफी महंगा कर दिया है। उपभोक्ताओं को पहले के मुकाबले प्लान के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। प्लान महंगे होने के बाद अब उपभोक्ता उन्हीं प्लान के लिए 40 फीसद तक ज्यादा खर्च कर रहे हैं।

इसके साथ ही दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल भी अब फ्री नहीं रहीं हैं। अगर आप एयरटेल उपभोक्ता हैं और बढ़ी हुए टैरिफ से परेशान हैं पोस्टपेड आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। कंपनी की ओर से पोस्टपेड प्लान के टैरिफ के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें...गजब का कप: चाय के साथ मोबाइल भी चार्ज, यहां जाने पूरी डीटेल

पोस्टपेड में मिल रही अनलिमिटेड कॉलिंग

नए टैरिफ लागू होने के बाद एयरटेल के पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान्स में ज्यादा अंतर नहीं रहा है, पहले दोनों प्लान में काफी अंतर होता था।

एक दौर में पोस्टपेड के प्लान प्री पेड के मुकाबले महंगे होते थे लेकिन अब प्लान बदलने के बाद पोस्टपेड प्लान में ज्यादा फायदा मिल रहा है। इसमें सबसे बड़ा फायदा कॉलिंग को लेकर दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...तैयार हो जाएं अब नए मोबाइल वॉर के लिए

प्रीपेड में सीमित की फ्री कॉलिंग

कंपनी ने अब प्रीपेड प्लान्स में मिलने वाली फ्री कॉलिंग को सीमित कर दिया है। कंपनी अब एयरटेल-टू-एयरटेल ही फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है। वहीं, दूसरे नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए प्रीपेड प्लान्स में अब लिमिटेड मिनट्स ही मिलते हैं।

यह रिलायंस जियो के आईयूसी चार्ज जैसा ही है। ऐसे में जिन सब्सक्राइबर्स को दूसरे नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का लुत्फ उठाना है, तो उनके लिए एयरटेल के पोस्टपेड प्लान्स बेस्ट हैं। यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1000 मिनट तक मिलते हैं।

पोस्टपेड में मिलते हैं कई और विपल्प

एयरटेल के पोस्टपेड प्लान्स में 3 महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और एक साल के लिए ऐमजॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है. इसके साथ ही बड़ी फैमिली वाले यूजर्स को पोस्टपेड प्लान्स में ऐड-ऑन कनेक्शन लेने की भी सुविधा मिलती है।

ये भी पढ़ें...मोबाइल से मौत: फोन कर रहे थे चार्ज, तभी हुआ ऐसा कि चली गई जान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story