रिलायंस Jio का स्वदेशी वेब ब्राउजर JioPages लॉन्च, इन 8 भाषाओं को करेगा सपोर्ट

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने अब अपना खुद का वेब ब्राउजर लॉन्च कर दिया है। इस नए वेब ब्राउजर को कंपनी ने JioPages के नाम से मार्केट में उतारा है। कंपनी का दावा है कि उसका नया वेब ब्राउजर तेज होने के साथ साथ पूरी तरह सुरक्षित है।

Published by Monika Published: October 22, 2020 | 9:40 pm
मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी (file pic )

नई दिल्ली, 21 अक्तूबर, 20: मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने अब अपना खुद का वेब ब्राउजर लॉन्च कर दिया है। इस नए वेब ब्राउजर को कंपनी ने JioPages के नाम से मार्केट में उतारा है। कंपनी का दावा है कि उसका नया वेब ब्राउजर तेज होने के साथ साथ पूरी तरह सुरक्षित है।

JioPages डेटा पर पूर्ण नियंत्रण

डेटा सिक्योरिटी को लेकर छिड़ी अंतरराष्ट्रीय बहस और चीनी कंपनी के यूसी वेब ब्राउजर पर प्रतिबंध के बीच रिलायंस जियो का मानना है कि JioPages को मार्केट मे उतारने का यह सही समय है। JioPages की खासियत यह है कि दूसरे ब्राउजर्स के मुकाबले यह यूजर्स को डेटा प्राइवेसी के साथ अपने डेटा पर पूर्ण नियंत्रण देता है।

jiopages

ब्लिंक इंजन पर बनाया

JioPages को शक्तिशाली क्रोमियम ब्लिंक इंजन पर बनाया गया है। इंजन की हाई स्पीड की वजह से ब्राउज़िंग का शानदार अनुभव मिलता है। JioPages को पूरी तरह से भारत में ही डिजायन और विकसित किया गया है।

ये भी पढ़ें…शाह के 3 कठोर फैसलें: इससे पूरे देश भर में बढ़ा कद, विपक्ष की उड़ी थी नींद

jiopages

8 भारतीय भाषाओं में काम करने की क्षमता

अंग्रेजी के अलावा 8 भारतीय भाषाओं में काम करने की क्षमता की बदौलत इसे पूर्ण स्वदेशी कहा जा रहा है। हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलगू, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली जैसी भारतीय भाषाओं को JioPages पूरी तरह सपोर्ट करता है। पर्सनलाइज्ड होम स्क्रीन, पर्सनलाइज्ड थीम, पर्सनलाइज्ड कंटेंट, इंफॉरमेटिव कार्डस, भारतीय भाषा के कंटेंट, एडवांस डाउनलोड मैनेजर, इंकॉग्निटो मोड और एड ब्लाकर जैसी सुविधाएं भी ग्राहकों को JioPages में मिलेंगी।

ये भी पढ़ें…सीजन की पहली बर्फबारी में ही सफेद चादरों में लिपट गया ये पूरा शहर, कांपने लगे लोग

ये भी पढ़ेंः आज रात 9 बजे से पहले एक बार आसमान की तरफ जरूर देख लें, पलट जाएगी किस्मत

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App