सीजन की पहली बर्फबारी में ही सफेद चादरों में लिपट गया ये पूरा शहर, कांपने लगे लोग

राजधानी देहरादून सहित विकासनगर, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल में मौसम तेजी के साथ बदल रहा है।साथ ही ठण्ड भी बढ़ती ही जा रही है। आज पूरे दिन बादल छाए रहे। इसका असर मौसम पर भी देखने को मिला।

SNOW FALL

उतराखंड में हुई बर्फबारी(फोटो:सोशल मीडिया)

चमोली: इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से आ रही है। यहां पर मौसम बहुत ही तेजी के साथ बदल रहा है। आज तड़के मौसम ने अचानक से करवट ली।

जिसके बाद से राज्य के अधिकांश इलाकों में गुरुवार की सुबह की शुरुआत बादलों के आगोश में हुई। दोपहर होते ही मौसम ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया और केदारनाथ धाम में इस सीजन की पहली बर्फबारी शुरू हो गई।

यहां पर अभी भी बर्फबारी हो रही है। इस वजह से यहां पर ठण्ड काफी ज्यादा बढ़ गई है। आज ठंड के बीच कई सैलानी बर्फबारी का मजा लेते हुए नजर आये।

कई लोगों ने बर्फबारी के बीच अपने लम्हों को कैद करने के लिए मोबाइल से तस्वीरें भी ली। जबकि कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया।

Snow
उतराखंड में हुई बर्फबारी(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें… मुलायम के करीबी किरण पाल सिंह अब BJP के साथ, जानें राजनीति में इनकी तगड़ी भूमिका

कई इलाकों में हुई  बर्फबारी

आज पूरे दिन बादल छाए रहे। इसका असर मौसम पर भी देखने को मिला। राजधानी देहरादून सहित विकासनगर, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल में मौसम तेजी के साथ बदल रहा है।साथ ही ठण्ड भी बढ़ती ही जा रही है।

जबकि अन्य इलाकों में आज थोड़ी देर के लिए हल्की धूप भी निकली थी। इस वजह से लोगों को ठंड का अहसास कुछ कम हुआ। मौसम केंद्र के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है। इससे रात को ठंड और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान में भारी उथल-पुथल, किसी भी पल इस बड़े नेता की हो सकती है गिरफ्तारी

Utrakhand snow fall
उतराखंड में हुई बर्फबारी(फोटो:सोशल मीडिया)

58103 तीर्थयात्री भगवान केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह तक केदारनाथ के दर्शनों को 2226 तीर्थयात्री पहुंच चुके हैं। जिसमें से अभी तक 58103 तीर्थयात्री भगवान केदारनाथ के दर्शन कर लिया है।

पत्रकारों से बात करते हुए उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि अभी तक बदरीनाथ और केदारनाथ में 134835 तीर्थयात्री दर्शनों को पहुंचे हैं।

यहां पर अभी भी लोगों के आने का सिलसिला जारी है। लोगों की भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने हर तरह की जरूरी तैयारियां पूरी कर रखी हैं।

ये भी पढ़ें…फिल्म इंडस्ट्री को झटका: अब इस एक्टर की मौत, घर में ऐसे हाल में मिली लाश

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App