पाकिस्तान में भारी उथल-पुथल, किसी भी पल इस बड़े नेता की हो सकती है गिरफ्तारी

पाकिस्तान में सेना के खिलाफ लोगों के मन में जबरदस्त गुस्सा है। नेता मौलाना फजलुर रहमान ने पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी है कि वह सरकार और पुलिस के मामलों में हस्तक्षेंप करना तत्काल बंद कर दें वरना देश में एकता नहीं रह पाएगी।

Mariyam Nawaz

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज और पीएम इमरान खान की फोटो(सोशल मीडिया)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अर्धसैनिक बलों और पुलिस के बीच सीधा टकराव शुरू हो गया है। जिसके बाद सिंध पुलिस के कई बड़े अधिकारियों ने छुट्टी पर जाने का निर्णय लिया है।

अब पाकिस्तान से खबर आ रही है कि मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज की किसी भी पल गिरफ्तारी हो सकती है। उनको जमानत की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में अरेस्ट किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो जमानत उल्लंघन का केस तैयार कर रहा है। उसके बाद उनकी जमानत रद की जा सकती है।

बता दें कि इससे पूर्व मरयम के पति मुहम्मद सफदर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लेकिन उनको कुछ देर बाद जमानत पर छोड़ दिया गया था।

Pakistan Army
पाकिस्तान में मीटिंग करते हुए सैन्य अफसर(फोटो:सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

जमीयत उलमा-ए-इस्लाम के चीफ ने दी सेना को चेतावनी

मौलाना फजलुर रहमान जमीयत उलमा-ए-इस्लाम (एफ) के प्रमुख हैं। पाकिस्तान के बड़े नेताओं में उनकी गिनती होती है। उन्होंने पाकिस्तान के कई शहरों में खासा प्रभाव भी है।

मौलाना फजलुर रहमान ने पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी कि वह सरकार और पुलिस के मामलों में हस्तक्षेंप करना तत्काल बंद कर दें वरना देश में एकता नहीं रह पाएगी।

रहमान ने मीडिया से बात करते कहा कि कराची में हाल के दिनों में घटी तमाम घटनाओं से साफ हो गया है कि पाकिस्तान में हर चीज पर सेना का कंट्रोल है।

सिंध पुलिस के तेवर नरम पड़े

उधर मरयम के पति मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी से नाराज चल रहे सिंध पुलिस के तेवर अब नरम पड़ गये हैं। सिंध के पुलिस प्रमुख मुश्ताक महार ने छुट्टी पर जाने का फैसला टाल दिया है और उन्होंने अपने अधिकारियों से भी देश के व्यापक हित में 10 दिनों के लिए छुट्टी टालने को कहा है।

बता दें कि सफदर की गिरफ्तारी के हालात की सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा द्वारा जांच का आदेश दिए जाने के बाद पुलिस प्रमुख ने अधिकारियों से यह अनुरोध किया है।

Pakistan
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

पुलिस में भारी आक्रोश

गौरतलब है कि सफदर की गिरफ्तारी के मुद्दे पर कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अपनी छुट्टी का आवेदन दे दिया है। उधर विपक्षी दलों ने फ्रंटियर कोर पर सफदर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर कथित रूप से दबाव डालने की बात कही है। सिंध पुलिस लगातार इसके विरोध में ट्वीट कर रही है। पुलिस ने 18 अक्टूबर की रात की घटना पर नाराजगी जताई है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App