×

साल 2020 में ऐपल ने आईफोन को लेकर दिया है ये संकेत, अब शौक कैसे होगा पूरा?

मोबाइल, एंड्रॉयड  या आईफोन स्टेट्स सिंबल को बताने के लिए काफी है। आज के समय में मंहगे फोन की तरह ही आईफोन भी डिमांड में है।इसलिए इन्हें बनाने वाली कंपनिया बाजार में महंगे से महंगा आईफोन लेकर आ रही है। अभी खबर है कि ऐपल फिर से नया आईफोन साल 2020 में लेकर आने वाली हैऐपल का  प्रीमियम आईफोन पहले ही दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स में शामिल हैं।

suman
Published on: 16 Dec 2019 4:37 AM GMT
साल 2020 में ऐपल ने आईफोन को लेकर दिया है ये संकेत, अब शौक कैसे होगा पूरा?
X

नई दिल्ली: मोबाइल, एंड्रॉयड या आईफोन स्टेट्स सिंबल को बताने के लिए काफी है। आज के समय में मंहगे फोन की तरह ही आईफोन भी डिमांड में है।इसलिए इन्हें बनाने वाली कंपनिया बाजार में महंगे से महंगा आईफोन लेकर आ रही है। अभी खबर है कि ऐपल फिर से नया आईफोन साल 2020 में लेकर आने वाली हैऐपल का प्रीमियम आईफोन पहले ही दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स में शामिल हैं। एक बार फिर ऐपल 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होने वाले 2020 iPhones की कीमत पिछले डिवाइसेज के मुकाबले और भी ज्यादा होने वाली है। ऐपल ने अगले साल लॉन्च होने वाले मॉडल्स के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा है लेकिन इनमें 5G कनेक्टिविटी यूजर्स को मिलेगी, यह कन्फर्म कर दिया गया है।

यह पढ़ें...खुशखबरी यहां निकली सरकारी वैकेेंसी, तुरंत करें आवेदन

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि अगले साल लॉन्च होने वाले आईफोन, ऐपल चार से ज्यादा वेरियंट्स लॉन्च करेगा, जिनमें 5G कनेक्टिविटी भी मिलेगी। ये मॉडल्स पहले के मुकाबले महंगे होने वाले हैं। यह प्राइस-हाइक बहुत ज्यादा न होकर मौजूदा आईफोन मॉडल्स से करीब 50 डॉलर (करीब 3,500 रुपये) ज्यादा हो सकता है। डिवाइसेज की कीमत बढ़ने की वजह इनपर बढ़ने वाला प्रॉडक्शन कॉस्ट हो सकता है। ऐपल सप्लाइ चेन पर आने वाले खर्च को कम करने की कोशिश करेगा।

अगले साल लॉन्च होने वाले आईफोन मॉडल्स में से एक डिवाइस का स्क्रीन साइज 5.4 इंच हो सकता है और दूसरे में अब तक की सबसे बड़ी आईफोन स्क्रीन देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर एक छोटी 5.4 इंच की स्क्रीन वाला डिवाइस तो लाएगा ही, साथ ही इसका दूसरा मॉडल 6.1 इंच की स्क्रीन के साथ उतारा जा सकता है। इसी तरह टॉप-एंड मॉडल का स्क्रीन साइज 6.7 इंच हो सकता है। लीक्स में कहा गया है कि ऐपल अपने नए डिवाइसेज में सैमसंग के डिस्प्ले इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे में आईफोन 11 Pro और आईफोन 11 Pro Max के डिस्प्ले जैसी ही OLED टेक्नॉलजी नए आईफोन्स में भी देखने को मिल सकती है। ऐपल के 6.1 इंच iPhone 2020 मॉडल में एलजी का डिस्प्ले दिया जा सकता है।

यह पढ़ें...Alert: 31 दिसंबर से बंद हो जाएगा WhatsApp, यहां जानें क्यों?

suman

suman

Next Story