×

Tecno का ये शानदार स्मार्टफोन, जानें क्या हैं इसके फीचर्स

अब अगर इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इस Tecno Spark 6 Air में HD+ 7 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1640x720 पिक्सल्स है।

Newstrack
Published on: 26 Sep 2020 11:00 AM GMT
Tecno का ये शानदार स्मार्टफोन, जानें क्या हैं इसके फीचर्स
X
इस साल जुलाई में लॉन्च हुए Tecno Spark 6 Air का भारतीय कंज्यूमर्स ने बड़े ही प्यार से स्वागत किया है। ब्रैंड, भारत में 50 लाख कस्टमर्स सेलब्रेट कर रहा है। Spark 6 Air शानदार कीमत पर धांसू फीचर्स वाला एक परफेक्ट स्मार्टफोन है।

नई दिल्ली: इन दिनों स्मार्टफोन की उपयोगिता और भी बढ़ गई है। क्योंकि कोविड-19 और लॉकडाउन के समय में स्मार्टफोन ने बच्चों की पढ़ाई में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिसकी वजह से स्मार्टफोन की मांग में बढ़ोत्तरी हुई और बिक्री भी तेजी से बढ़ी। जिसके चलते कई कपनियों ने अपने नए फोन्स लॉन्च किए। जो अभी तक लॉन्च हो रहे हैं। इसी बीच अब एक नया स्मार्टफोन मार्केट में आया है। जो काफी चर्चा में है। क्योंकि ये स्मार्टफोन सबसे अलग है। हम बात कर रहे हैं नए स्मार्टफोन Tecno Spark 6 Air की। तो आइये जानते हैं क्या कुछ है इस स्मार्टफोन में खास।

शानदार फीचर्स

Tecno Spark 6 Air इसी साल जुलाई के महीने में लॉन्च हुआ है। इस नए स्मार्टफोन को लोगों ने काफी पसंद भी किया है। ब्रैं ड, भारत में 50 लाख कस्टमर्स सेलब्रेट कर रहा है। Spark 6 Air शानदार कीमत पर धांसू फीचर्स वाला एक परफेक्ट स्मार्टफोन है। बता दें कि कंपनी ने फोन को जुलाई में 2 वेरियंट्स में लॉन्च किया था और अब इसका 3GB रैम+64GB स्टोरेज वाला वेरियंट आ गया है। बजट प्राइस-टैग को ध्यान में रखते हुए 3GB+64GB वाले वेरियंट की कीमत 8,699 रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़ें- कंगना पर केस: किसानों का अपमान करने का लगा आरोप, हो रहे विरोध-प्रदर्शन

Tecno Spark 6 Air नया स्मार्टफोन Tecno Spark 6 Air (फाइल फोटो)

अब अगर इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इस Tecno Spark 6 Air में HD+ 7 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1640x720 पिक्सल्स है। अपने 20.5:9 ऑस्पेक्ट रेशियो के कारण बड़े साइज का यह स्मार्टफोन ग्रिप करने में बहुत सहूलियत भरा और आसान है। इसमें फ्रंट पैनल पर डॉट नॉच दी गई है, जो फोन का सेल्फी कैमरा है। यह MediaTek Helio A25 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पावर्ड है जिसके साथ 3 जीबी की रैम और 64 जीबी स्टोरेज स्पेस मिलता है। फोन में ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड HIOS6.2 दिया गया है। यह कॉमेट ब्लैक और ओसन ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

13 मेगापिक्सल के कैमरे से अपने हर पल को करें कैद

Tecno Spark 6 Air नया स्मार्टफोन Tecno Spark 6 Air (फाइल फोटो)

वहीं अगर बात करें इस फोन के कैमरे की तो कंपनी ने Tecno Spark 6 Air में ओर से दिए गए 13 मेगापिक्सल AI ट्रिपल रियर कैमरा, बड़े f1.8 अपर्चर, क्वॉड फ्लैश और अडवांस्ड मोड्स जैसे- बोकेह, AR मोड, ASD, Slow Motion, AI बॉडी शेपिंग, डॉक्यूमेंट स्कैनर वगैरह के साथ आने वाले इस कैमरा की पावर को आप कम नहीं आंक सकते। Tecno Spark 6 Air का सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल AI शूटर है, जिसमें अजस्टेबल ड्यूल फ्लैशलाइट आपकी खूबसूरत स्माइल को दिन और रात दोनों में कैप्चर करने के लिए दी गई है।

ये भी पढ़ें- फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स सप्लायर कौन, छान-बीन में जुटी NCB

तो अब आप अपनी सेल्फी SWAG के साथ क्लिक कर सकते हैं। सात ही इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो केवल 0.15 सेकेंड में फोन को सिक्यॉरली अनलॉक कर सकता है। साथ ही इसमें एडवांस्ड Face Unlock 2.0 दिया गया है, जो कि केवल खुली आंखों के साथ फोन को अनलॉक करता है। साथ ही साथ यूनीक ऑडियो शेयर फीचर भी इसमें मिलता है, जिससे एकसाथ 3 ऑडियो डिवाइसेज को कनेक्ट कर म्यूजिक और मूवीज का मजा एकसाथ लिया जा सकता है।

Tecno Spark 6 Air में है दमदार बैटरी पावर

Tecno Spark 6 Air नया स्मार्टफोन Tecno Spark 6 Air (फाइल फोटो)

अब बात करते हैं Tecno Spark 6 Air के पॉवर की यानी कि बैटरी की। कंपने ने अपने इस धांसू फीचर्स वाले शानदार स्मार्टफोन में 6000mAh की बड़ी बैटरी उपलब्ध कराई है। यानी कि अपने खाली समय में आप इस फोन के ज़रिए अपनी सारी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई मूवीज और वेब सीरीज का फुल मजा उठा सकते हैं। वो भी बिना रुके। क्योंकि आपके स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 6000mAh की बड़ी बैटरी आपके पास है, जो कि नॉर्मल यूसेज पर 4 दिन तक चल सकती है।

ये भी पढ़ें- ड्रग पर बढ़ी गिरफ्तारी:धर्मा प्रोडक्शन पर मंडरा रहा ख़तरा, इस शख्स को हुई जेल

इतना ही नहीं, कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन को 30 दिन का गजब स्टैंड-बाय टाइम इससे मिलता है। Tecno का Spark 6 Air स्मार्टफोन कम कीमत पर फीचर्स की लंबी लिस्ट के साथ आपके लिए परफेक्ट डिवाइस होना चाहिए। आप इस स्मार्टफोन के 2GB+32GB वाले वेरियंट को 7,999 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं, फोन के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वेरियंट को 8,499 रुपये में खरीद सकते हैं। तो पक्का करें कि आप इस सीजन खुद को अल्टीमेट हॉट-शॉट गिफ्ट करने जा रहे हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story