×

बाइक लवर्स को झटका: TVS ने इस पसंदीदा गाड़ी के दाम बढ़ाए, जानिए कीमत

इसके फ्रंट में 300mm और रियर में 240mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक ड्यूल चैनल एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 6:22 PM GMT
बाइक लवर्स को झटका: TVS ने इस पसंदीदा गाड़ी के दाम बढ़ाए, जानिए कीमत
X

नई दिल्ली: बाइक के चाहने वालों को एक तगड़ा झटका लगा है। ये खबर सुन कर उनको निशचित ही दुख पहुंचने वाला है। क्योंकि ऑटोमोबॉइल कंपनी TVS ने अपनी सबसे लोकप्रिय और बिक्री वाली बाइक फ्लैगशिप बाइक TVS Apache RR 310 की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत में 5 हजार रुपए का इजाफा किया है। इस नई बढ़ोत्तरी के बाद अब TVS Apache RR 310 BS6 का दाम 2.45 लाख रुपये हो गया है।

पॉवरफुल इंजन

ये बाइक इसलिए काफी फेमस है क्योंकि कंपनी की ओर से इस बाइक को तैयार करने में काफी मेहनत की है। अगर टीवीएस की इस फुल-फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक TVS Apache RR 310 BS6 के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 312.2cc का इंजन दिया है। जो 34hp की पावर और 27.3Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

ये भी पढ़ें- JEE Mains: सरकार ने छात्रों को दी बड़ी राहत, NIT में एडमिशन पर किया ये एलान

इस शानदार बाइक में 4 राइडिंग मोड मिलते हैं। जिनमें स्पोर्ट, ट्रैक, अर्बन और रेन शामिल हैं। सभी मोड में पावर आउटपुट, एबीएस इन्टर्वेशन और टॉप स्पीड अलग-अलग हैं। ये बाइक अंदर से यानी की इंजन से जितनी मजबूत है उतनी ही मजबूत और स्टाइलिश बाहर से भी है। इसकी स्टाइल के कई युवा काफी दीवाने हैं। इस दीवानगी का ही ये नतीजा है कि ये बाइक कंपनी की मोस्ट सेलिंग बाइक्स में से एक है।

शानदार फीचर्स

Apache RR 310 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया 5-इंच कलर TFT इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। TVS कनेक्ट ऐप के माध्यम से यूजर अपने स्मार्टफोन को इस डिस्प्ले से कनेक्ट करके कई फंक्शन ऑपरेट कर सकता है। इस स्क्रीन में इनकमिंग कॉलर की डीटेल, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वीइकल हेल्थ अलर्ट और मोबाइल फोन स्टेटस जैसी जानकारी भी दिखती है। TVS की इस स्पोर्ट्स बाइक में ड्यूल-प्रोजेक्टर LED हेडलैम्प और LED टेललैम्प मिलते हैं।

ये भी पढ़ें- UP का ये पांच जिला जेल हाई सिक्योरिटी में होगा तब्दील, अब ऐसे होगी निगरानी

इसके फ्रंट में 300mm और रियर में 240mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक ड्यूल चैनल एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है। अपडेटेड अपाचे RR 310 में नए मिशेलिन रोड 5 टायर दिए गए हैं, जबकि बीएस4 मॉडल में मिशेलिन पायलट स्ट्रीट्स टायर मिलते थे। भारतीय बाजार में TVS Apache RR 310 की सीधी टक्कर KTM RC 390 से है। कीमत में इजाफे के बाद भी यह बाइक RC 390 से 8 हजार रुपये सस्ती है। KTM RC390 का दाम 2.53 लाख रुपये है।

Newstrack

Newstrack

Next Story