×

अब Tiktok की जगह लेने वाला है ये नया एप्प, होंगे और भी अच्छे फीचर

आज-कल सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला एप्प टिकटॉक है। टिकटॉक, वीगो वीडियो और लाइकी जैसे शार्ट वीडियो प्लेटफार्म की भारत में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सिलिकॉन वैली की एक और प्लेटफार्म फायरवर्क अब इस लिस्ट में शामिल होने वाली है।

Roshni Khan
Published on: 6 Jun 2023 10:35 AM GMT (Updated on: 6 Jun 2023 11:35 AM GMT)
अब Tiktok की जगह लेने वाला है ये नया एप्प, होंगे और भी अच्छे फीचर
X

मुंबई: आज-कल सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला एप्प टिकटॉक है। टिकटॉक, वीगो वीडियो और लाइकी जैसे शार्ट वीडियो प्लेटफार्म की भारत में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सिलिकॉन वैली की एक और प्लेटफार्म फायरवर्क अब इस लिस्ट में शामिल होने वाली है। फायरवर्क एक सुईट ऑफ एप्स का पार्ट है, जिसका निर्माण रेडवुड कैलिफोर्निया स्थित इनक्यूबेटर स्टार्ट-अप लूप नॉऊ टेक्नॉलजीज ने किया है, जो नेक्स्ट जेनरेसन के उपभोक्ता मोबाइल एप्लिकेशंस पर केंद्रित है।

Image result for फायरवर्क

ये भी देखें:वासुदेव नाम तो सुना होगा! पद है चपरासी का, पढ़ाते हैं संस्कृत

लूप नॉऊ टेक्नॉलजीज ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी विंसेंट यांग ने कहा, "भारत में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ता स्मार्टफोन बाजार है और क्रांति का हिस्सा बनना रोमांचक है, जिसने सभी को प्रभावित किया है।" फायरवर्क यूजर्स को 30 सेकेंड के वीडियो बनाने की अनुमति देगा और इसके पेटेंट पेंडिंग प्रौद्योगिकी 'रिविल' के साथ यूजर्स हॉरिजोंटल और वर्टिकल दोनों वीडियो अपने मोबाइल डिवाइस से एक ही शॉट में बना सकेंगे।

भारत में फायरवर्क मनोरंजन उद्योग के कुछ बड़े नामों के साथ काम करने पर ध्यान दे रही है और अब तक एएलटी बालाजी और हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ साझेदारी कर चुकी है।

Image result for फायरवर्क

ये भी देखें:जानिए बिग बी ने क्यों दिया सभी को धन्यवाद, कही ये बात

फायरवर्क के अधिकारी कोरी ग्रेनियर ने कहा, "रिपोर्टो से पता चलता है कि भारतीय उपभोक्ता रोजाना करीब 170 मिनट रोजाना एप्स पर व्यतीत करते हैं और अतीत में भारत में एक अरब एप डाउनलोड से ज्यादा देखा गया है। हमारे आईओएस और एंड्रायड पर 30 लाख से ज्यादा पंजीकृत यूजर्स है। भारतीय बाजार हमारी इस संख्या में काफी वृद्धि करेगा।"

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story