जियो यूजर्स को फिर लगा बड़ा झटका! अब कालिंग के देने होंगे ज्यादा पैसे

अब जियो यूजर्स के लिए फिर से बुरी खबर आ गई है। क्योंकि जियो टैरिफ प्रोटेक्शन सेवा को बंद कर दिया है। इस स्कीम के अंदर यूजर्स टैरिफ की कीमतें बढ़ने के बाद भी पुराने प्रीपेड प्लांस रिचार्ज करा सकते थे।

नई दिल्ली: अब जियो यूजर्स के लिए फिर से बुरी खबर आ गई है। क्योंकि जियो टैरिफ प्रोटेक्शन सेवा को बंद कर दिया है। इस स्कीम के अंदर यूजर्स टैरिफ की कीमतें बढ़ने के बाद भी पुराने प्रीपेड प्लांस रिचार्ज करा सकते थे। वैसे तो, अब कस्टमर्स को नए प्रीपेड पैक्स ही रिचार्ज कराने पड़ेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कंपनी ने 6 दिसंबर को अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। अब कस्टमर्स के लिए रिलायंस जियो के एफयूपी लिमिट वाले पैक मार्केट में उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें:अंबानी से ज्यादा पैसा! कुछ ऐसा रहा इनका सफ़र, पद्म विभूषण से हैं सम्मानित

Jio का प्रोटेक्शन प्लान

जियो ने इस सेवा को खास उन कस्टमर्स के लिए पेश किया था, जो किसी भी एक्टिव प्लान के साथ नहीं जुड़े थे। लेकिन इस प्लान का फायदा उन यूजर्स को नहीं मिला था, जिनके नंबर पर पहले से प्रीपेड प्लान एक्टिव था। जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने इस सेवा को नॉन-एक्टिव यूजर्स के लिए लॉन्च किया था।

यूजर्स को नए प्लांस कराने होंगे रिचार्ज

इस सेवा बंद होने से अब नॉन-एक्टिव यूजर्स को नए प्रीपेड प्लांस रिचार्ज कराने होंगे। नए रिचार्ज पैक की बात करें तो कंपनी ने 98 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ प्लांस बाजार में उतारे हैं। वैसे तो, टैरिफ हाइक के बाद भी कंपनी अपने यूजर्स से अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वसूल रही है। दूसरी तरफ एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी है।

जियो के सब्सक्राइबर्स संख्या हो सकती है कम

ऐसा बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में जियो के सब्सक्राइबर्स की संख्या कम होगी, क्योंकि लोग आईयूसी चार्ज लगने से काफी नाराज हैं। वहीं, इससे दूसरी कंपनियों को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें:इमरान सरकार के लिए आफत बनीं टिक टॉक गर्ल, कहा- पाक PM का अश्लील वीडियो…

रिलायंस जियो का 149 रुपये वाला प्लान

इस प्लान की बात करें तो आपको इसमें हर दिन 1 जीबी डाटा (कुल 24 जीबी डाटा) और 100 SMS की सुविधा मिलेगी। साथ ही आप जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे, लेकिन आपको दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 (एफयूपी मिनट) मिलेंगे। साथ ही आप इस पैक में जियो एप्स को भी यूज़ कर सकेंगे। वहीं, इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 24 दिनों की है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App