×

अब घरेलू सामान भी देगी ये ऑनलाइन साइट, जाने पूरी खबर

अब सभी ऑनलाइन कस्टमर के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। अब आप घरेलू सामान भी बड़ी आसानी से खरीद सकते हैं। वालमार्ट समूह की कंपनी फ्लिपकार्ट जल्द ही फार्मर मार्ट नाम से एक नया वेंचर शुरू करने जा रही है।

Roshni Khan
Published on: 22 Aug 2023 1:59 AM GMT
अब घरेलू सामान भी देगी ये ऑनलाइन साइट, जाने पूरी खबर
X

नई दिल्ली: अब सभी ऑनलाइन कस्टमर के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। अब आप घरेलू सामान भी बड़ी आसानी से खरीद सकते हैं। वालमार्ट समूह की कंपनी फ्लिपकार्ट जल्द ही फार्मर मार्ट नाम से एक नया वेंचर शुरू करने जा रही है। वेंचर के ज़रिए फ्लिपकार्ट खाने-पीने के सामान की बिक्री शुरू करेगा। आपको बता दें कि हर साल खान-पान के सामान पर कस्टमर 500 डॉलर बिलियन रुपए खर्च करते हैं।

ये भी देखें:तुर्की और सीरिया में जंग के बीच कूदा रूस, दे दिया ये बड़ा बयान

स्टोर लगाकर सामानों की बिक्री की जाएगी

शुरुआत में सेल की ऑनलाइन सुविधा मिलेगी लेकिन बाद में स्टोर लगाकर सामानों की बिक्री की जाएगी। इस वेंचर पर कंपनी 1,845 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है।

फ्लिपकार्ट के मेन हेड कल्याण कृष्णमूर्ति ने एक बयान में कहा, 'कंपनी सरकार की घरेलू स्तर पर विनिर्मित खाद्यान्न उत्पादों के खुदरा कारोबार में 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नीति के अनुरूप अनिवार्य लाइसेंसों के लिए आवेदन कर रही है।'

उन्होंने कहा कि यह एक नयी पंजीकृत कंपनी 'फ्लिपकार्ट फार्मर मार्ट' है। यह देश में खाद्यान्न के खुदरा कारोबार पर ध्यान देगी। यह देश में खाद्यान्न प्रसंस्करण उद्योग को बढ़ावा देने के साथ-साथ भारतीय कृषि को आगे बढ़ाने के कंपनी के प्रयासों का अहम हिस्सा है।

ये भी देखें:14 साल की लड़की से सेक्स के लिए 350 किमी. पैदल चला ये शख्स, आगे हुआ ये…

उन्होंने कहा कि इसके लिए हम पहले ही सभी आंतरिक अनुमतियां हासिल कर चुके हैं। हम स्थानीय कृषि और आपूर्ति श्रृंखला क्षेत्र में अच्छे से निवेश करने को लेकर आशान्वित हैं। हम लाखों छोटे किसानों, कृषि उत्पादक संगठनों, खाद्यान्न प्रसंस्करण उद्योग के साथ काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इससे हम देश के करोड़ों उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण और कम पैसों में खाद्यान्न उपलब्ध कराने और किसानों की आय कई गुणा बढ़ाने में मदद कर रहे हैं।

ये भी देखें:बड़ी खबर! समय में बदलाव, इतने बजे खुलेंगे बैंक

कंपनी ने नए उद्यम पर निवेश से जुड़ी जानकारी नहीं दी है। फ्लिपकार्ट की प्रतियोगी अमेजन को भी 2017 में देश में खाद्यान्न उत्पादों के अपने खुदरा कारोबार के सुझाव के लिए 50 करोड़ डॉलर के निवेश की इजाज़त मिल चुकी है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story