×

मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका, महंगे होंगे प्री-पेड प्लान, कंपनियों ने लिया ये फैसला

टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ाने के बाद आपको फोन रिचार्ज कराना महंगा पड़ सकता है। ऐसे में आप इन कंपनियों के प्री-पेड प्लान्स को पहले ही रिचार्ज कराके महंगे टैरिफ से बच सकते हैं।

Shreya
Published on: 1 March 2021 7:50 AM GMT
मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका, महंगे होंगे प्री-पेड प्लान, कंपनियों ने लिया ये फैसला
X
मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका, महंगे होंगे प्री-पेड प्लान, कंपनियों ने लिया ये फैसला

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से ग्राहकों को एक तगड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल, सभी टेलीकॉम कंपनियां अगली तिमाही या उसके बाद अपने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ाने जा रही हैं। ऐसे में अब आपको अपना फोन नंबर रिचार्ज कराना महंगा पड़ सकता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

इस खबर में हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के उन प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी वैलिडिटी काफी लंबी है। इनमें से किसी भी प्लान को रिचार्ज कराके आप आने वाले महंगे टैरिफ से बच सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन प्लान्स के बारे में-

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन फ्री: मिल रहा शानदार ऑफर, xiaomi, Realme-Samsung जीतने का मौका

jio (फोटो- सोशल मीडिया)

Reliance Jio

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के पास लंबी वैलिडिटी वाले दो बेस्ट प्री-पेड प्लान हैं। इन प्लान की कीमतें 2,399 रुपये और 2,121 रुपये हैं। अगर आप इनमें से 2,399 रुपये वाले प्लान का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसकी वैधता 365 दिनों की है और 2,121 रुपये वाले प्लान की वैधता 336 दिनों की है।

इन दोनों ही प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS और सभी जियो ऐप्स के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। हालांकि 2,399 रुपये वाले प्लान में आप रोज दो जीबी डाटा और 2,121 रुपये वाले प्लान के साथ आप 1.5GB डाटा का फायदा उठाएंगे।

airtel (फोटो- सोशल मीडिया)

Airtel

अगर बात करें एयरटेल की तो कंपनी के पास 2,498 रुपये वाला एक बेस्ट प्लान है। 365 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में आपको रोज 2 जीबी डेटा के साथ साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली 100 SMS और Airtel Xstream Premium, Wynk Music जैसे एप्स के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। इसके अलावा Airtel के 1,498 रुपये वाले प्लान से रिचार्ज कराने पर आपको हर महीने बस दो जीबी डाटा मिलेगा। अन्य सुविधाएं 2,498 रुपये वाले प्लान जैसी ही हैं।

यह भी पढ़ें: 17 हजार का स्मार्टफोन सिर्फ 10,849 में, Samsung का शानदार ऑफर, खरीदें अभी

vodafone idea (फोटो- सोशल मीडिया)

Vodafone Idea

वोडाफोन आइडिया के पास दो 2,595 रुपये और 2,399 रुपये वाले प्री-पेड प्लान हैं। 365 दिनों की वैधता वाले 2,595 रुपये के प्लान में आपको रोज 2 जीबी डाटा, Vi मूवीज एंड टीवी के साथ एक साल के लिए ZEE5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वहीं, 2,399 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में हर रोज 1.5GB डाटा मिलेगा।

इसकी वैधता भी 365 दिनों की होगी। इसके अलावा इसमें Vi मूवीज एंड टीवी के साथ विकेंड डाटा रोलओवर भी मिलेगा। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर रोज 100 SMS भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A32: भारत में जल्द होगा लॉन्च, दमदार है इसके फीचर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story