×

Reliance Jio 5G: अगले साल लॉन्च होगा, मुकेश अंबानी ने दिया यह बड़ा संकेत

हर साल बार्सिलोना में होने वाला मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन मंगलवार को पीएम मोदी के हाथों शानदार आगाज हो गया है। कंपनी रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 5जी नेटवर्क को लॉन्च करने का इशारा दे दिया है। उन्होंने 5जी नेटवर्क पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि जियो की स्वदेशी 5जी तकनीक प्रधानमंत्री के 'आत्मनिर्भर भारत मिशन' की सफलता का गवाह है।

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 8:28 AM GMT
Reliance Jio 5G: अगले साल लॉन्च होगा, मुकेश अंबानी ने दिया यह बड़ा संकेत
X
Reliance Jio 5G: अगले साल लॉन्च होगा, मुकेश अंबानी ने दिया यह बड़ा संकेत

नई दिल्ली: भारत में 5जी का मेजबानी करने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने बड़ा ऐलान किया है। देश की टॉप टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ऐलान करते हुए कहा कि भारत में रिलायंस जियो 5जी नेटवर्क की लॉन्चिग 2021 के दूसरे तिमाही में करेगा। उन्होंने बताया कि देश में रिलायंस जियो के 5जी नेटवर्क की लॉन्चिग को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। रिलायंस जियो भारत में कम दरों पर 5जी को लॉन्च करेगा।

2021 में लॉन्ज होगा जियो 5जी नेटवर्क

बता दें कि हर साल बार्सिलोना में होने वाला मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन मंगलवार को पीएम मोदी के हाथों शानदार आगाज हो गया है। कंपनी रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 5जी नेटवर्क को लॉन्च करने का इशारा दे दिया है। उन्होंने 5जी नेटवर्क पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि जियो की स्वदेशी 5जी तकनीक प्रधानमंत्री के 'आत्मनिर्भर भारत मिशन' की सफलता का गवाह है। जियो 5जी तकनीक पूर्ण रूप से स्वदेशी है।

ये भी पढ़ें : इस SUV का लोगों में गजब का क्रेज, 5 दिन में हजारों की बुकिंग, कीमत है इतनी कम

mukesh ambani

30 करोड़ भारतीय आज भी यूज करते हैं 2जी

देश में जहां 5जी नेटवर्क लॉन्च करने की तैयारी चल रही है, तो वहीं भारत में कई ऐसे राज्य है, जो आज भी 2जी नेटवर्क के झमले में पड़े हुए हैं। 2जी नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि 30 करोड़ भारतीय डिजिटल वर्ल्ड में आज भी 2जी तकनीक में फंसे हैं। मुकेश अंबानी ने सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि वह इस दिशा में कदम उठाए, ताकि यह 30 करोड़ लोग भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था से जुड़ कर इसका लाभ उठा सकें। बता दें कि मुकेश अंबानी ने सरकार से 2जी से 30 करोड़ भारतीयों को मुक्त करने का आग्रह किया है, साथ ही उन्हें स्मार्टफोन की ओर शिफ्ट करने के लिए पॉलिसी बनाने विचार करने को कहा है।

यह भी पढ़ें... Flipkart का बंपर , स्मार्टफोन, टीवी समेत इन चीजों पर दे रहा भारी छूट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story