बिना केबल टीवी कनेक्शन के देख सकते हैं 150 चैनल्स, यहां जानें कैसे?

रिलायंस जियो फाइबर यूजर्स को कंपनी ने 4K सेट-टॉप बॉक्स देना शुरू कर दिया है। इस सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए कंपनी कुछ यूजर्स को आईपीटीवी सर्विस ऑफर कर रही है।

लखनऊ: रिलायंस जियो फाइबर यूजर्स को कंपनी ने 4K सेट-टॉप बॉक्स देना शुरू कर दिया है। इस सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए कंपनी कुछ यूजर्स को आईपीटीवी सर्विस ऑफर कर रही है।

टेलिकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी उन पेड यूजर्स को सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए आईपीटीवी सर्विस दे रही है जिन्हें हाल में प्रीव्यू ऑफर प्लान से पेड प्लान पर माइग्रेट किया गया है।

आईपीटीवी के जरिए ये पेड यूजर्स फिलहाल 150 से ज्यादा टीवी चैनल देख पा रहे हैं। आईपीटीवी के जरिए टीवी चैनल देखने के लिए अलग से लोकल केबल ऑपरेटर से कनेक्शन लेने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें…ग्राहकों के हक में नहीं है IUC पर ट्राई का कंसल्टेशन पेपर: रिलायंस जियो

जियो टीवी एप हुआ गायब

कंपनी ने जियो फाइबर के लॉन्च के समय कहा था कि यूजर्स को सेट-टॉप-बॉक्स के साथ जियो टीवी एप भी दिया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ उपभोक्ताओं का कहना हैं कि उन्हें सेट-टॉप-बॉक्स में जियो टीवी एप का विकल्प नहीं दिख रहा है। उम्मीद लगाई जा रही थी कि यूजर्स जियो के सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए 650 टीवी चैनल देख सकेंगे।

लेकिन कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया था कि उपभोक्ताओं को फाइबर कनेक्शन के साथ चैनल के लिए केबल कनेक्शन खरीदना होगा।

जियो टीवी प्लस फीचर होगा लॉन्च

रिलायंस जियो अपने उपभोक्ताओं को सेट-टॉप-बॉक्स के साथ जियो टीवी प्लस फीचर देगा। इस प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स हर एक कॉन्टेंट को देख सकेंगे। सूत्रों की मानें तो टीवी एप में लाइव टीवी का ऑप्शन दिया जाएगा।

वहीं, दूसरी तरफ यूजर्स को 849 रुपये से ऊपर वाले प्लान में ओटीटी एप्स की सब्सक्रिप्शन भी मिलेंगी। फिलहाल, कंपनी इस एप्स को लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है।

ये भी पढ़ें…ख़ुशख़बरी! रिलायंस जियो का प्लान, खरीदें 1299 रू का सेट टॉप बॉक्स और TV फ्री

कम टीवी देखने वालों के लिए बेहतर है यह ऑफर

जो यूजर्स कम टीवी चैनल देखना पसंद करते हैं, तो उनके लिए आईपीटीवी ऑफर बेस्ट है। वहीं, फाइल चैनल्स के पैक की लिस्ट को पेश होने में थोड़ा समय लगेगा।

दूसरी तरफ जो यूजर्स सैटेलाइट टीवी चैनल देखने की चाह रखते हैं, तो वह लोकल केबल टीवी चैनल प्रदाता से कनेक्शन खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें…रिलायंस जियो को बंपर फायदा, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया को लगा झटका