रिलायंस जियो को बंपर फायदा, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया को लगा झटका

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के मुताबिक इस साल अगस्त महीने में जुलना की तुलना में रिलायंस जियो ने सबसे अधिक ग्राहक जोड़े हैं। अन्य दूरसंचार कंपनियों एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल ने इस दौरान उपभोक्त खोए हैं।

लखनऊ: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के मुताबिक इस साल अगस्त महीने में जुलाई की तुलना में रिलायंस जियो ने सबसे अधिक ग्राहक जोड़े हैं। अन्य दूरसंचार कंपनियों एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल ने इस दौरान उपभोक्त खोए हैं।

यह भी पढ़ें…मोदी का दिवाली गिफ्ट: कैबिनेट ने लिए कई बड़े फैसले, अवैध कॉलोनियां होंगी नियमित

ट्राई के नए आंकड़ों के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश में जियो ने विस्तृत नेटवर्क और किफायती प्लान्स की वजह से अगस्त 2019 में 804672 ग्राहक जोड़े हैं।

यह भी पढ़ें…वाह रे पुलिस! ऐसे फुस्स होंगे औजार तो कैसे फतह करेंगे मैदान, देखें वीडियो

इसके ठीक विपरीत टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी-वोडा-आईडिया ने इसी अवधि में सबसे अधिक ग्राहक खोए हैं। जहां वोडा-आईडिया ने 281606 उपभोक्ता खोये, तो वहीं दूसरी बड़ी कंपनी एयरटेल ने 1211 उपभोक्ता गवाए हैं।

सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने भी काफी ज़्यादा मात्रा में उपभोक्ता खोये हैं। बीएसएनएल ने इसी अवधि में 64710 उपभोक्ता खोये हैं।

यह भी पढ़ें…धोनी के सन्यास पर BCCI चीफ गांगुली ने दिया बड़ा बयान

ट्राई की इस रिपोर्ट के मुताबिक पूरे देश में भी जियो ने अगस्त 2019 में सबसे ज्यादा उपभोक्ता जोड़े हैं। जियो ने इस दौरान सर्वाधिक 84.45 लाख मोबाइल उपभोक्ता जोड़े हैं। इसी अवधी में वोडा-आईडिया ने 49.56 लाख और एयरटेल ने 5.61 लाख उपभोक्ता पूरे देश में खोये हैं।