रिलायंस जियो का यूजर्स के लिए बड़ा तोहफा, मिली ये बड़ी खुशखबरी

रिलायंस जियो ने बुधवार को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए पैसे लेने की घोषणा की थी। लेकिन लोगों को इसके लेकर परेशान थे किए यह नियम से कब लागू होगा। जियो ने एक बयान जारी कर इस महत्वपूर्ण सवाल का जवाब दिया है।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने बुधवार को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए पैसे लेने की घोषणा की थी। लेकिन लोगों को इसके लेकर परेशान थे किए यह नियम से कब लागू होगा। जियो ने एक बयान जारी कर इस महत्वपूर्ण सवाल का जवाब दिया है।

जियो ने कहा कि जिन ग्राहकों ने 9 अक्टूबर से पहले अपने नंबर पर रिचार्ज कराया था वो नॉन जियो नेटवर्क पर भी फ्री में कॉलिंग कर पाएंगे। हालांकि जैसे ही ये प्लान एक्स्पायर होगा आपको नॉन जियो नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसे चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें…UPPCS Result 2017: अंतिम चयन परीक्षा का परिणाम जारी, यहां देखें पूरा रिजल्ट

जियो ने एक ट्वीट कर कहा कि अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले रिचार्ज कराया है तो आप नॉन जियो नेटवर्क पर भी फ्री कॉल कर सकते हैं। हालांकि आप प्लान एक्स्पायर होने से पहले।

जियो के सबसे पॉपुलर प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है, हालांकि कंपनी के कुछ पैक्स एक साल की वैलिडिटी वाले भी हैं, तो क्या एक साल तक नॉन जियो ग्राहकों को कॉलिंग के पैसे नहीं चुकाने होंगे?

यह भी पढ़ें…ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए पाक का पैंतरा, लश्कर के 4 खूंखार आतंकी अरेस्ट

अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले 399 रुपये के प्लान के साथ अपना जियो नंबर रिचार्ज करावाया है तो 84 दिन तक आप नॉन जियो नेटवर्क पर फ्री कॉल कर सकते हैं। हालांकि अब भी 1 साल वाले वैलिडिटी प्लान के बारे में साफ नहीं है कि इन ग्राहकों के लिए क्या प्लान है।

यह भी पढ़ें…हरियाणा में भाजपा से पार पाना आसान नहीं, यहां जानें क्यों?

बता दें कि TRAI ने जब IUC यानी Interconnect Usage Charge को 2017 में 14 पैसे से घटा कर 6 पैसे कर दिया था तब कहा था कि इस साल के आखिर तक यह 0 हो जा सकता है।

अगर आपके जियो प्लान की वैलिडिटी तीन महीने की है और आपने 9 अक्टूबर से पहले रिचार्ज कराया है तो मुमकिन है आगे भी आप फ्री नॉन जियो कॉलिंग कर पाएं, क्योंकि अगर TRAI IUC को जीरो करता है तो जियो से नॉन जियो कॉलिंग भी फ्री हो जाएगी.