×

Samsung Phone कर रहे इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान, आई ये बुरी खबर

सैमसंग ने गैलेक्सी J 3 pop स्मार्टफोन, गैलेक्सी A 5 2017 स्मार्टफोन, गैलेक्सी A 3 2017 स्मार्टफोन और गैलेक्सी A 7 2017 के मॉडल को सिक्योरिटी अपडेट करने से इंकार कर दिया है।

Shraddha Khare
Published on: 4 Feb 2021 6:42 AM GMT
Samsung Phone कर रहे इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान, आई ये बुरी खबर
X
Samsung Phone कर रहे इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान, आई ये बुरी खबर photos (social media)

नई दिल्ली : सैमसंग स्मार्टफोन कंपनी ने अपने तीन साल पुराने यूजर्स के लिए एक बुरी खबर दी है। सैमसंग कंपनी ने बताया है कि जो भी यूजर्स सैमसंग के तीन साल पुराने या उससे भी ज्यादा पुराने फोन को इस्तेमाल कर रहे हैं अब उनके फोन को कंपनी सिक्योरिटी अपडेट की सुविधा नहीं देगी। तो जानते हैं सैमसंग के कौन- कौन से ऐसे स्मार्टफोन हैं जिसमें सिक्योरिटी अपडेट की सुविधा नहीं मिलेगी।

इन स्मार्टफोन में सिक्योरिटी अपडेट नहीं होगा

सैमसंग स्मार्टफोन ने एक साल पहले बताया था कि वह तीन साल पुराने या उससे भी ज्यादा पुराने फोन को इस्तेमाल करने वाले फोन की सिक्योरिटी अपडेट करेगा लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग ने इस सिक्योरिटी को देने से मना कर दिया है। सैमसंग ने गैलेक्सी J 3 pop स्मार्टफोन, गैलेक्सी A 5 2017 स्मार्टफोन, गैलेक्सी A 3 2017 स्मार्टफोन और गैलेक्सी A 7 2017 के मॉडल को सिक्योरिटी अपडेट करने से इंकार कर दिया है।

इन स्मार्टफोन को किया जा रहा अपडेट

सैमसंग कंपनी ने सैमसंग के कई स्मार्टफोन को मंथली अपडेट करने की सुविधा दी है। सैमसंग ने गैलेक्सी s 21 स्मार्टफोन, गैलेक्सी s 21 प्लस, गैलेक्सी s 21 प्लस अल्ट्रा स्मार्टफोन गैलक्सी नोट 10 लाइट स्मार्टफोन को मंथली अपडेट करने की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ सैमसंग कंपनी गैलेक्सी m 21 और गैलेक्सी f 41 स्मार्टफोन को एंड्राइड 11 बेस्ड पर अपडेट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Itel A47 : इस स्मार्टफोन का दाम 5,499 रुपये से शुरुआत, जानें स्पेसिफिकेशन

Samsung-Galaxy-S21

एंड्राइड 11 पर अपडेट करने के फायदे

स्मार्टफोन कंपनी समय -समय पर स्मार्टफोन को अपडेट करने की सुविधा देती है। कई स्मार्टफोन कंपनी एंड्राइड 10 पर काम कर रही है। सैमसंग कंपनी अपने स्मार्टफोन को एंड्राइड 11 पर अपडेट कर रही है। स्मार्टफोन को एंड्राइड 11 पर अपडेट करने पर कई नए फीचर्स का फायदा मिलता है। इस नए फीचर्स की मदद से हैकिंग और फ्रॉड जैसी घटनाओं को रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें: New i phone अप्रैल में होगा लॉन्च, जानें इसके फीचर्स और डिजाइन के बारे में

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story