नए साल में टाटा ला रही जबरदस्त कार, दमदार है इंजन, जानिए खासियत

नई टाटा अल्ट्रॉज मॉडल 28 फीसदी तक ज्यादा पावरफुल होगी। इस कार में 1. 2 L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगी। आपको बता दें कि इस नई टाटा अल्ट्रॉज में 24 फीसदी टॉर्क भी ज्यादा होगा। इसके साथ यह कार नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर के साथ आने वाली है।

Shraddha Khare
Published on: 8 Jan 2021 2:40 PM GMT
नए साल में टाटा ला रही जबरदस्त कार, दमदार है इंजन, जानिए खासियत
X
नए साल में टाटा ला रही जबरदस्त कार, दमदार है इंजन, जानिए खासियत phoos (social media)

नई दिल्ली : कार कंपनियां इस नए साल में पूरे जोर शोर के साथ अपनी बिक्री को बढ़ाने में फोकस कर रही है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स इस नए साल में टाटा अल्ट्रॉज i Turbo को मार्केट में लॉन्च कर रहा है। टाटा मोटर्स कंपनी 13 जनवरी को इस बात से पर्दा उठाएगी। इस कार के बारे में कई नई जानकारियां सामने आई हैं। जानते हैं इस कार के बारे में।

28 फीसदी तक ज्यादा पावरफुल

नई टाटा अल्ट्रॉज मॉडल 28 फीसदी तक ज्यादा पावरफुल होगी। इस कार में 1. 2 L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगी। आपको बता दें कि इस नई टाटा अल्ट्रॉज में 24 फीसदी टॉर्क भी ज्यादा होगा। इसके साथ यह कार नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर के साथ आने वाली है। इस नई अल्ट्रॉज का इंजन 110 ps पावर और 5,500 rpm 140 nm टॉर्क जेनेरेट करता है। यह कार 13 सेकेंड में 0 से 100 Kmpl तक स्पीड पकड़ सकती है। बता दें कि यह कार शुरू में 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आएगी।

दो इंजन ऑप्शन में है मौजूद

टाटा अल्ट्रॉज दो इंजन ऑप्शन में मौजूद है। आपको बता दें कि इस कार में एक इंजन 1.2 लीटर पेट्रोल और दूसरा इंजन 1.5 लीटर दिया गया है। टाटा मोटर्स ने अगस्त 2020 में अल्ट्रॉज डीजल के बेस वेरिएंट को छोड़कर अल्ट्रॉज लाइन अप के प्राइसेज को 16000 रुपये तक बढ़ा दिया था। इसके साथ अल्ट्रॉज का डीजल वेरिएंट 1.5 लीटर के साथ चार सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन से पॉवर्ड है।

ये भी पढ़ें…मारुती फैन्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने कैंसल किया इस कार की लॉन्चिंग

tata car

इस कार की कीमत

टाटा मोटर्स ने इस अल्ट्रॉज कार को नए पावरफुल फीसदी के साथ मार्केट में लेकर आया है। कंपनी इस कार को 13 जनवरी तक मार्केट में ला सकती है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने टाटा अल्ट्रॉज i Turbo को बेहतरीन कलर के साथ मार्केट में उतार रही है। इस कार की शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये से हो सकती है। इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई i 20 से हो सकता है।

ये भी पढ़ें…लावा ने लॉन्च किया आज मेड इन इंडिया स्मार्टफोन, जानें पूरी डिटेल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story