12 रुपए में 70 किमी: ऐसा दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, खूबियां जान रह जाएंगे दंग

टेको इलेक्ट्रा का यह इलेक्ट्रिक मोपेड कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, स्मार्ट रिपेयर फंक्शन, फ्रंट और रियर बास्केट और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर दिए गए हैं।

नई दिल्ली: कोरोना काल में संकट के दौरान आर्थिक मंदी से निबटने के लिए भारत का “आत्म निर्भर भारत” बनाना जरूरी है। इसी क्रम में Techo Electra एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आई है। जो पूरी तरह से स्वदेशी है। कंपनी ने इसे Techo Electra Saathi नाम से पेश किया गया है। यह पुणे स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता का एक स्वदेशी निर्मित स्कूटर है।

इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत 57,697 रुपये

बता दें कि Techo Electra Saathi इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत 57,697 रुपये, ऑन-रोड, पुणे है। कस्टमर कंपनी की वेबसाइट से या +91 9540569569 नंबर डायल कर इस शानदार स्कूटर को बुक करा सकते हैं। Techo Electra Saathi की डिलिवरी सितंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगी। मार्केट में इसकी टक्कर Gemopai Miso से होगी।

ये भी देखें:  सट्टेबाजी बनी काल: बदमाशों ने युवक को दौड़ाकर मारी गोली, इसलिए हुआ विवाद

Techo Electra Saathi की ख़ास खूबियां

टेको इलेक्ट्रा का यह इलेक्ट्रिक मोपेड कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, स्मार्ट रिपेयर फंक्शन, फ्रंट और रियर बास्केट और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर दिए गए हैं। ‘साथी’ मोपेड में दोनों तरफ टेलेस्कोपिक सस्पेंशन, ब्लैक अलॉय वील्ज, 10-इंच ट्यूबलेस टायर और ड्रम ब्रेक जैसी खूबियां भी हैं। Techo Electra Saathi स्कूटर पर तीन साल की वारंटी भी है।

एक बार फुल चार्ज होने पर 60-70 किलोमीटर की दूरी तय करेगी

इसमें BLDC मोटर और 48V 26 Ah Li-ion बैटरी दी गई है। टेको इलेक्ट्रा का साथी मोपेड एक बार फुल चार्ज होने पर 60-70 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा। इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 3-4 घंटे का समय लगेगा। स्कूटर के चार्जर पर 1.5 साल की वारंटी भी है।

ये भी देखें:  भूमि पूजन पर जगमग हुई रामनगरी, लोगों में दिख रहा दीपावली जैसा उल्लास

चार्ज करने के लिए सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली

कंपनी का दावा है कि साथी मोपेड को एक बार चार्ज करने के लिए सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली लगेगी। इस तरह मात्र 12 रुपये के खर्च पर यह 60 किलोमीटर तक चलेगा। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई 1720 मिमी x 620 मिमी x 1050 मिमी है। यह स्टील-रेनफोर्स्ड चेसिस पर आधारित है। मार्केट में इसकी टक्कर Gemopai Miso से होगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App