×

रॉयल एनफील्ड दिखी एक मॉडिफाइड अवतार में, जानें इस आविष्कार की वजह

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield classic 350 ) बाइक को एक नए अवतार में तीन पहिये का रिक्शा बना दिया गया है। इस रिक्शे का इस्तेमाल किसी दूर जगह जाने के लिए किया जाता है।

Shraddha Khare
Published on: 25 Jan 2021 11:52 AM GMT
रॉयल एनफील्ड दिखी एक मॉडिफाइड अवतार में, जानें इस आविष्कार की वजह
X
रॉयल एनफील्ड दिखी एक मॉडिफाइड अवतार में, जानें इस आविष्कार की वजह photos (social media)

नई दिल्ली : भारत के लोगों को जुगाड़ी कहा जाता है। ये कहना गलत नहीं होगा। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की इस दो पहिया गाड़ी को तीन पहिया बना दिया। आपको बता दें कि एक वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर काफी तेजी से वायरल करता हुआ देखा जा रहा है। इस वीडियो में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield classic 350 ) एक मॉडिफाइड अवतार में देखने को मिल रही है। इस दो पहिया बाइक में कई नए पुर्जों को जोड़कर एक रिक्शा का नया अवतार दिया गया है।

Royal Enfield classic 350 का नया अवतार

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield classic 350 ) बाइक को एक नए अवतार में तीन पहिये का रिक्शा बना दिया गया है। इस रिक्शे का इस्तेमाल किसी दूर जगह जाने के लिए किया जाता है। आपको बता दें कि इस रिक्शे में पीछे सामान रखने के लिए व्यवस्था बनाई गई है। यह बाइक से ज्यादा सुरक्षित बताई जा रही है। इस बाइक को खासतौर पर बुजुर्गों के लिए तैयार किया गया है।

3 लाख रुपये में इस बाइक को किया मॉडिफाइड

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के इस मालिक ने इस बाइक को 1. 75 लाख में खरीदी थी। इसके साथ इस बाइक में 1. 25 लाख का खर्च कर इस बाइक को पूरी तरह से मॉडिफाइड करके इस बाइक को रिक्शे में परिवर्तित कर दिया गया। इस बाइक 3 लाख रुपये में पूरी तरह से मॉडिफाइड करा दिया गया। बाइक के मालिक ने बताया कि उन्होंने इस बाइक बहुत ही सस्ते में मॉडिफाइड करवा लिया। अब वह इस बाइक को छोटी कार की तरह सुविधा दे रही है।

royal enfield 350

ये भी पढ़ें : आ गई KTM 890 Duke: इस नई बाइक का हुआ खुलासा, जानें इसकी कीमत

बाइक के फ्रंट और हैंडल को इस तरह से किया परिवर्तित

बाइक के पूरे मॉडल को बदल दिया गया है। आपको बता दें कि बाइक के फ्रंट और हैंडल को निकाल कर रिक्शे के बीच में लगाया गया है। इसके साथ इंजन को ड्राइवर सीट के दाहिने तरफ लगा दिया गया है। इस रिक्शे में पीछे दो पहिया लगाया गया है। जिससे आसानी से एक इंसान पीछे बैठ सकता है। अपने सामान को भी आसानी से रख सकता है। बाइक को धूप और बारिश से बचाने के लिए इसके ऊपर एक कवर भी लगाया गया है। जिसपर कुछ सामान भी आसानी से रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें… Vivo X60 Pro+ में हैं धांसू फीचर्स, जानकर हो जाएंगे दंग, कीमत है इतनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story