×

आने वाली है टोयोटा की ये गाड़ी, देगी सभी को कड़ी टक्कर, यहां देखें लुक

टोयोटा रेज की लंबाई 3,995mm, चौड़ाई 1,695mm और 1,625mm ऊंची होगी। इसके साथ ही इसका व्हीलबेस 2,525mm होगा, इस कार में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 98hp की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

Harsh Pandey
Published on: 29 Oct 2019 12:19 PM GMT
आने वाली है टोयोटा की ये गाड़ी, देगी सभी को कड़ी टक्कर, यहां देखें लुक
X

नई दिल्ली: टोयोटा एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रहा है, जो मारुति की सुजुकी ब्रेजा, हुंडई की क्रेटा और किआ की सेल्टॉस को कड़ी टक्कर देती नजर आयेगी।

आपको बता दें कि इस सब 4-मीटर एसयूवी का नाम टोयोटा रेज है, खास बात यह है कि इस गाड़ी को जापान में 5 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा।

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस गाड़ी के लॉन्चिंग से पहले ही इस कार का ब्रोशर लीक हो गया है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कार के एक्सटीरियर डिजाइन के साथ-साथ इसके टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस भी सामने आ गए हैं।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

ऐसा है डाइमेंशन और इंजन...

टोयोटा की इस नई एसयूवी में काफी कुछ "दैहत्सु रॉकी" से लिया गया है, कार का प्लैटफॉर्म, बॉडी पैनल और इंटीरियर में काफी चीजें आपको रॉकी से मिलती हुई दिखेंगी।

यह भी पढ़ें. 250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

आपको बता दें कि टोयोटा रेज की लंबाई 3,995mm, चौड़ाई 1,695mm और 1,625mm ऊंची होगी। इसके साथ ही इसका व्हीलबेस 2,525mm होगा, इस कार में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 98hp की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 4WD (4 व्हील ड्राइव) वर्जन का भी ऑप्शन मिलेगा।

ऐसा है डिजाइन...

देखने में यह कार अग्रेसिव नजर आ रहा है, इसमें ऑल-एलईडी हेडलैंप्स, स्लीक ग्रिल और लार्ज एयर-डैम दिया गया है, रेज का साइड प्रोफाइल कर्वी है और इसमें डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और बॉडी कलर्स सी-पिल्लर मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

कार का रियर साइड भी डिजाइन के मामले में काफी अच्छा नजर आ रहा है, इसके बड़े टेल लैंप और एंगुलर बंपर डिजाइन इसे अग्रेसिव लुक दे रहे हैं, ये कार डिजाइन के मामले में भारतीय बाजार के हिसाब से एक दम परफेक्ट नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

आपको बता दें कि कार के कॉम्पैक्ट डाइमेंशंस, पेपी इंजन और अग्रेसिव एसयूवी डिजाइन इसे इंडियन मार्केट में सक्सेसफुल बना सकते हैं,

ध्यान देने योग्य बात है कि टोयोटा की ओर से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है कि वो जो मॉडल जापान में उतारेगी, भारत में भी वैसा ही मॉडल पेश किया जाएगा। साथ ही टोयोटा की भारत में मारुति के साथ पार्टनरशिप भी है और वो मारुति बलेनो(टोयोटा ग्लैंजा) के जैसे ब्रेजा को भी अपने बैज के साथ लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story