Twitter करने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, ऐसे लोग नहीं कर पाएंगे मनचाही पोस्ट

लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम बनकर उभरा है। फेसबुक और इन्स्टाग्राम से ज्यादा ट्विटर पर लोग अपनी बात शेयर कर रहे हैं।

ट्विटर

ट्विटर

नई दिल्ली: लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम बनकर उभरा है। फेसबुक और इन्स्टाग्राम से ज्यादा ट्विटर पर लोग अपनी बात शेयर कर रहे हैं।

राजनीतिक पार्टियां भी इसमें पीछे नहीं है। वे चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया टूल्स ( फेसबुक, इन्स्टाग्राम और ट्विटर) का भरपूर इस्तेमाल कर रही है।

ये भी पढ़ें…ट्विटर पर 3.9 करोड़ फॉलोअर! शाहरुख खान ने फैंस के लिए लिखा ख़ास मैसेज

इसे देखते हुए ट्विटर जल्द ही अपनी रणनीति में बड़ा फेरबदल करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि ऐसा भी मुमकिन  हो सकता है कि आने वाले दिनों में आपको ट्विटर पर राजनीतिक पार्टियों की पोस्ट और प्रचार देखने को ना मिले।

ऐसा इसलिए क्योंकि ट्विटर अगले महीने से अपने प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक विज्ञापनों पर बैन लगाने वाला है। इस बारे में ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने खुद जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें…ट्विटर ने उठाया यह बड़ा कदम, यूजर अब नहीं कर पाएगा ऐसा काम

उन्होंने 30 अक्टूबर को एक बयान जारी करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भ्रामक सूचनाओं के साथ चुनाव जीतने की कोशिश को रोकने के लिए दबाव का सामना करते हैं इसलिए ट्विटर अगले महीने से राजनीतिक विज्ञापनों पर रोक लगाएगा।

जैक डोर्सी ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा है कि प्लेटफॉर्म (ट्विटर) का मानना है कि राजनीतिक संदेश की पहुंच ‘अर्जित’ होनी चाहिए ना कि ‘खरीदी’ जानी चाहिए। ट्विटर पर राजनीतिक प्रचारों पर लगने वाला यह बैन 22 नवंबर से शुरू हो रहा है।

ये भी पढ़ें…ट्विटर का करते हैं इस्तेमाल तो फौरन बंद कर दे ये काम, फंस सकते हैं बड़ी मुसीबत में