Vivo ने लांच किया ट्रिपल कैमरे वाला शानदार स्मार्टफोन, जानें क्या कुछ है ख़ास

Vivo ने अपना नया समार्टफोन Vivo Y70s 5G चीन में लॉन्च कर दिया। कंपनी का यह पहला स्मार्ट फोन है जो सैमसंग Exynos 880 SoC से लैस है।

नई दिल्ली:  कोरोना काल और लॉकडाउन के बीच स्मार्टफोन के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। अपने शानदार कैमरा फोन्स के लिए जानी जाने वाली चाइनीज कंपनी Vivo ने अपना नया समार्टफोन Vivo Y70s 5G चीन में लॉन्च कर दिया। शानदार कैमरे बनाने में माहिर कंपनी का यह पहला स्मार्ट फोन है जो सैमसंग Exynos 880 SoC से लैस है। इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि इसमें 5G फीचर्स हैं यानी कि ये समार्टफ़ोन 5G सपोर्टेड है। इस शानदार स्मार्टफोन की बिक्री अगले महीने से शुरू होगी। हालांकि फोन की ग्लोबल रिलीज कब होगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। आइये जानते हैं क्या हैं इस फोन की कीमत और क्या-क्या फीचर्स दिए हैं कंपनी ने इस स्मार्टफोन में।

शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Vivo Y70s 5G में कंपनी ने शानदार फीचर्स दिए हैं। वीवो का पहला स्मार्टफोन है ये जो सैमसंग Exynos 880 SoC से लैस है। इसके अलावा आपको इस फोन में 6.53 इंच फुल-HD+(1,080×2,340 pixels) IPS LCD डिस्प्ले मिलेगा। इस फोन में डुअल सिम जिसमें दोनों सिम नैनो पड़ेंगे। साथ ही इस फोन का आस्पेक्ट रेश्यो फोन 19.5:9 है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.72 फीसदी है।

ये भी पढ़ें-    नेपाल-चीन सीमा पर क्या कुछ हुआ है, पीएम मोदी को इसका जवाब देना चाहिए: राहुल

इसमें Exynos 880 चिपसेट मिलेगा। यह Android 10 पर आधारित Funtouch OS 10 पर चलता है। इस शानदार स्मार्टफ़ोन में ग्राहक को 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। ये स्मार्टफोन तीन रंगों Fog Illusion, स्टारलाइट ब्लू और Moon Shadow Black में उपलब्ध होगा।

इतनी है फोन की कीमत

ये भी पढ़ें-    फिर खौफ में दुनिया: यहां पर लगातार हो रही इसकी मौत, लोगों में फैली दहशत

अब बात करते हैं इस शानदार Vivo Y70s 5G की कीमत की। फोन को लांच करते हुए कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन की कीमत का भी खुलासा किया गया। वीवो कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, 6जीबी+128जीबी वाले Vivo Y70s 5G की शुरुआती कीमत 1,998 युआन ( करीब 21,200 रुपए) है। वहीं, 8जीबी+128जीबी वेरियंट की कीमत 2,198 युआन (करीब 23,300 रुपए) है। यानी की शानदार फीचर्स से लैस इस स्मार्टफोन की कीमत एक आम इन्सान के बजट में है। यानि की कम कीमत में पाएं शानदार स्मार्टफोन। फोन की बिक्री 1 जून से शुरू होगी।

ट्रिपल कैमरे के साथ जबरदस्त बैटरी बैकअप

वीवो के हर फोन की सबसे बड़ी खासियत होती है उसके फोन्स का कैमरा। वीवो हमेशा से अपने फोन के कैमरे के लिए मशहूर रही है। वीवो ने Vivo Y70s 5G में भी ये ही किया है। इस शानदार स्मार्टफोन में बैक में ट्रिपल कैमरा है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल होल-पंच सेल्फी कैमरा दिया गया है। आप कैमरे उपयोग करते समय नाइट व्यू, पोर्ट्रेट, पैनोरमा, डायनामिक फोटो,

ये भी पढ़ें-    लखनऊ: गौतमपल्ली थाने में तैनात सिपाही गिरीश ने जियामऊ स्थित आवास पर लगाई फांसी

स्लो मोशन, टाइम-लैप्स और अन्य मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं अगर Vivo Y70s 5G की बैटरी पॉवर की बात करें तो इस फ़ोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है। जो 18 वॉट ड्यूल-इंजन फ्लैश चार्जिंग के साथ आती है। फोन में लिक्विड कूलिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए, 5 जी, 4 जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, और 3.5 एमएम हेडफोन जैक है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App