नेपाल-चीन सीमा पर क्या कुछ हुआ है, पीएम मोदी को इसका जवाब देना चाहिए: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। नेपाल और चीन के साथ भारत के बिगड़ते रिश्तों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीमा पर जो हुआ है, इसकी डिटेल्स सरकार को देश के सामने रखना चाहिए।

Published by Aditya Mishra Published: May 26, 2020 | 12:57 pm
Modified: May 26, 2020 | 1:01 pm

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। नेपाल और चीन के साथ भारत के बिगड़ते रिश्तों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीमा पर जो हुआ है, इसकी डिटेल्स सरकार को देश के सामने रखना चाहिए।

अभी किसी को नहीं पता है कि क्या हुआ है, नेपाल के साथ क्या हुआ और लद्दाख में क्या हो रहा है। सरकार को देश के सामने ये सभी बातें रखनी चाहिए।

राहुल ने लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कई सवाल भी पूछे। राहुल ने पूछा कि पूरी दुनिया जब लॉकडाउन हटा रही है तो वहां कोरोना के केस कम हो रहे हैं, लेकिन हमारे यहां केस बढ़ रहे हैं और लॉकडाउन हट रहा है। ऐसा क्यों हो रहा है?

राहुल ने पूछा कि कि पीएम मोदी गरीबों के लिए, किसानों के लिए क्या कर रहे हैं उसका जवाब भी उन्हें देना चाहिए। राहुल यहीं पर नहीं रुके, आगे कहा कि सरकार को सच्चाई माननी चाहिए, क्योंकि कहा गया था कि 21 दिन में सब ठीक होगा लेकिन 60 दिन हो गए हैं। कोरोना के केस कम होने की बजाए लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

इस केंद्रीय मंत्री ने लॉकडाउन के नियमों की उड़ाई धज्जियां, विपक्ष ने बोला करारा हमला

राज्य कब तक अकेले कोरोना से लड़ाई लड़ेंगे: राहुल

राहुल ने कहा कि जहां पर भी कांग्रेस की सरकार हैं वहां पर हमारी सरकारें गरीबों को पैसा दे रही हैं, भोजन दे रही हैं। हमें मालूम है कि आगे क्या करना है लेकिन राज्य कब तक अकेले कोरोना से लड़ाई लड़ेंगे। केंद्र सरकार को आगे आना होगा और रणनीति के बारे में देश से वार्तालाप करना होगा।

लॉकडाउन में जिन श्रमिकों की नौकरियां चली गई हैं उसको लेकर भी राहुल ने कई सवाल पूछे। राहुल ने कहा कि रोजगार को लेकर देश में मुश्किलें पहले ही थीं, लेकिन लॉकडाउन से एक और गहरी चोट लगेगी। आने वाले दिनों में रोजगार की संख्या तेजी से बढ़ सकती है, ऐसे में आम लोगों के हाथ में पैसा होना जरूरी है।

किसानों पर टूटा गमों का पहाड़, लॉकडाउन के बाद अब फसलों को इन्होंने किया बर्बाद

लॉकडाउन का मकसद पूरी तरह से फेल: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लॉकडाउन को पूरी तरह से फेल बताते हुए कहा कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन का एलान करते वक्त कहा था कि 21 दिन में कोरोना वायरस को हरा देंगे, लेकिन अब 60 दिन बाद हमारे देश में कोरोना वायरस के मामले कम होने की जगह बढ़ते ही जा रहे हैं। इतना ही नहीं अब लॉकडाउन को भी हटाया जा रहा है।

राहुल बोले कि लॉकडाउन का मकसद पूरी तरह से फेल हो गया है। राहुल ने कहा कि लॉकडाउन के चार चरणों में वो रिजल्ट नहीं मिले हैं, जैसी पीएम ने अपेक्षा थी। ऐसे में अब हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि सरकार आगे क्या करेगी, क्योंकि लॉकडाउन एकदम फेल रहा है।

लॉकडाउन में कोरोना से ज्यादा इन बीमारियों से जान का खतरा बढ़ा, न करें इग्नोर