लॉकडाउन में कोरोना से ज्यादा इन बीमारियों से जान का खतरा बढ़ा, न करें इग्नोर

हैदराबाद के इंडियन इंस्टीटूट्स ऑफ पब्लिक हेल्थ के प्रोफेसर वी रमन्ना धारा ने ने बताया कि लॉकडाउन के कारण अभी तक जितने  लोगों की जान बची हैं उतने ही लोगों की मौत टीबी कुपोषण और हैजा जैसी इन बीमारियों की वजह से हो सकती है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का खतरा अभी भारत में टला नहीं है। रोज तेजी के साथ कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। कोरोना को लेकर अब एक और चौकाने वाला खुलासा है।

जिसके मुताबिक केवल लॉकडाउन की वजह से जितनी जिंदगियां कोरोना से बचाई गई हैं।  उससे कही ज्यादा लोगों की जान इस लॉकडाउन में टीबी और हैजा जैसी बीमारियों की अनदेखी के कारण हो सकती है।

टीबी और हैजा से ज्यादा खतरा

हैदराबाद के इंडियन इंस्टीटूट्स ऑफ पब्लिक हेल्थ के प्रोफेसर वी रमन्ना धारा ने ने बताया कि लॉकडाउन के कारण अभी तक जितने  लोगों की जान बची हैं उतने ही लोगों की मौत टीबी कुपोषण और हैजा जैसी इन बीमारियों की वजह से हो सकती है।

इसलिए सरकार को टीबी कुपोषण और हैजा जैसी गरीबी बीमारियों पर काफी गहराई से ध्यान देना होगा। वरना आगे चलकर हालात और भी ज्यादा खराब हो सकते है।  रमन्ना ने तो यहां तक कहा कि कोरोना वायरस मनुष्य की तरफ से इको सिस्टम को पहुंचाए गए नुकसान के खिलाफ प्रकृति की प्रतिक्रिया के तौर पह देखा जाना चाहिए।

बाप रे बाप: अमेरिका से आये ग्रुप में इतने लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

 भारत में कोरोना वायरस

शनिवार रात 11.30 बजे तक भारत में करीब 1.31 लाख लोग कोविड-19 से पीड़ित है। अब तक भारत सबसे अधिक केस के मामले में दुनिया में 11वें नंबर पर था। कोरोना से मरने वालों की संख्या 3720 हो गयी है, तो वहीं अब तक 51784 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। देश में 66,330 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है।

बागपत में मिला कोरोना पॉजिटिव

सब्जी आढ़ती के सम्पर्क में आने से एक युवक कोरोना संक्रमित। बागपत में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़कर हुई 29। बड़ौत शहर का रहने वाला है सब्जी आढ़ती। सीएमओ बागपत डॉ आरके टण्डन ने की पुष्टि ।

तमिलनाडु में 98 लोगों की कोरोना से मौत

तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव के एक दिन में 786 नए मामले सामने आए। यहां कोरोना मरीजों की संख्या 14,753 है। वहीं, अब तक 98 लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन ने उठाया कोरोना के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा कदम, किया ये काम


RML मेडिकल कॉलेज के डीन राजीव सूद कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के मेडिकल कॉलेज के डीन और यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड राजीव सूद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर राजीव सूद की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें क्वारनटीन कर दिया गया। वहीं परिजनों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

महाराष्ट्र मे घरेलू उड़ान पर रोक

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सामान्य घरेलू उड़ान पर रोक को जारी रखा है। महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) को सूचना देते हुए कहा है कि 25 मई से सीमित विमान सेवा ही शुरू होंगी।अंतर्देशीय उड़ानों पर रोक लगी रहेगी।

क्या यूपी में 2022 का चुनाव ‘कोरोना’ पर केन्द्रित होगा? यहां जानें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App