×

अब Whatsapp देगा पैसे! 500 स्टार्टअप कंपनियों को इतने रुपए दे कर करेगा मदद

अब मैसेजिंग सर्विस वाली कंपनी वॉट्सऐप देश की 500 स्टार्टअप कंपनियों को फेसबुक पर 500 डॉलर (लगभग 35,840 रुपए) तक का फ्री ऐड करने की सहूलियत देगी।

Roshni Khan
Published on: 26 Nov 2019 11:03 AM GMT
अब Whatsapp देगा पैसे! 500 स्टार्टअप कंपनियों को इतने रुपए दे कर करेगा मदद
X

नई दिल्ली: अब मैसेजिंग सर्विस वाली कंपनी वॉट्सऐप देश की 500 स्टार्टअप कंपनियों को फेसबुक पर 500 डॉलर (लगभग 35,840 रुपए) तक का फ्री ऐड करने की सहूलियत देगी। इसका मकसद घरेलू स्टार्टअप कंपनियों को उनका कारोबार बढ़ाने में मदद करना है।

ये भी देखें:कानपुर: संविधान दिवस पर छात्राओं ने अंगदान करने के लिए निकाली जागरूकता रैली

वॉट्सऐप कंपनी ने बयान में कहा कि वह उद्योग संवर्द्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (DPIIT) से मान्यता प्राप्त 500 स्टार्टअप कंपनियों को यह सुविधा ‘फेसबुक ऐड क्रेडिट’ के तौर पर देगी। ये कंपनियां अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक पर वॉट्सऐप से जुड़े विज्ञापन करने में इसका इस्तेमाल कर सकेंगी। इन विज्ञापनों पर क्लिक करते ही ग्राहक कंपनियों से सीधे वॉट्सऐप चैट पर संपर्क करने में सक्षम होंगे।

कुछ टाइम पहले वॉट्सऐप ने ‘स्टार्टअप इंडिया-वॉट्सऐप ग्रैंड चैलेंज’ शुरू किया था। इसके अंदर उसने भारतीय बाजार के हिसाब से सामाजिक-आर्थिक समाधान पेश करने वाले पांच उद्यमियों को 50-50 हजार डॉलर (करीब 35 लाख रुपये) का अनुदान दिया था।

वॉट्सऐप इंडिया के चीफ अभिजीत बोस ने बताया कि स्टार्टअप और छोटे कारोबार इस देश के लोगों की जीवनरेखा हैं। साथ ही स्थानीय अर्थव्यवस्था के शक्तिशाली संचालक भी। भारतीय उद्यमी सामाजिक और आर्थिक बदलाव लाने में हमेशा आगे रहे हैं। वॉट्सऐप में हम उनकी सफलता में उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ये भी देखें:चावल से सावधान! अगर आप इस समय खाते हैं चावल, तो हो सकता है जानलेवा

वॉट्सऐप बयान में बताया गया है कि इस पहल के तहत स्टार्टअप कंपनियों को यह सुविधा पहले आओ, पहले पाओ की नीति के आधार पर दी जाएगी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story