×

Whatsapp में आ रहा ये खास फीचर, मैसेज भेजने से पहले देगा वार्निंग

वॉट्सएप पर जल्द ही एक नया फीचर आने वाला है, जो कोई भी मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले यूजर्स को एक वॉर्निंग देगा। वॉट्सएप ने बताया कि कंपनी एक नए कैंपेन को लॉन्च करने वाली है।

suman
Published on: 16 May 2020 4:50 AM GMT
Whatsapp में आ रहा ये खास फीचर, मैसेज भेजने से पहले देगा वार्निंग
X

नई दिल्ली: वॉट्सएप पर जल्द ही एक नया फीचर आने वाला है, जो कोई भी मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले यूजर्स को एक वॉर्निंग देगा। वॉट्सएप ने बताया कि कंपनी एक नए कैंपेन को लॉन्च करने वाली है। जिसका नाम शेयर करने से पहले चेक कर लें (Check it before you share it ) है। यह वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक तरह का रिमाइंडर होगा कि वह मेसेज में दी गई जानकारी की पुष्टि करें। इससे फेक न्यूज में कमी आएगी।

यह पढ़ें....दुनिया का होगा ये पहला दमदार स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

इन दिनों वॉट्सएप समेत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कोरोना वायरस से जुड़ी फेक न्यूज फैलाई जा रही है। वॉट्सएप का कहना है कि इस कैंपेन का उद्देश्य यूजर्स को किसी मेसेज की ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करने की आदत डालना है। कंपनी ने कहा कि यूजर्स को कोई मेसेज मिलने पर या फॉरवर्ड करने से पहले (MyGov )हेल्पलाइन के जरिए या ऑनलाइन इसकी पुष्टि करनी चाहिए।

यह पढ़ें....Twitter का बड़ा एलान: कोरोना काल में लिया ये फैसला, ऐसे काम करेंगे कर्मचारी

बता दें कि लोगों में कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता फैलाने और इससे जुड़ी गलत जानकारी को रोकने के लिए इससे पहले वॉट्सएप ने पहले एक चैटबॉट लॉन्च किया था। इसका नाम (MyGov Corona Helpdesk )था, जिसे भारत सरकार के साथ मिलकर लाया गया है। इसके तहत सभी वॉट्सऐप यूजर्स को सिर्फ अपने फोन में 9013151515 नंबर सेव करना होगा।

इस नंबर पर आप कोरोना से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा सरकार ने कोरोनावायरस नेशनल हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया था। ये टोल फ्री नंबर 011-23978046 और 1075 हैं।

suman

suman

Next Story