Twitter का बड़ा एलान: कोरोना काल में लिया ये फैसला, ऐसे काम करेंगे कर्मचारी

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर के तमाम देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी है।

Published by Shreya Published: May 13, 2020 | 1:04 pm
Modified: May 13, 2020 | 1:15 pm

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर के तमाम देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी है। अभी तक कोरोना वायरस का कोई सटीक इलाज नहीं मिल सका है। ऐसे में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है। इसी के मद्देनजर ट्विटर ने अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़ा एलान किया है।

अनिश्चिकाल के लिए घर से काम कर सकते हैं कर्मचारी

दरअसल ट्विटर ने एपने इम्प्लोइज को हमेशा के लिए घर से काम करने की छूट दे दी है। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने कर्मचारियों को हमेशा के लिए घर से काम करने का ऑप्शन दिया है। यानि कोरोना महामारी खत्म होने के बाद भी ट्विटर के कर्मचारी घर से काम कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन ने लगाया ग्रहण: बर्बाद हुई फूलों की खेती, व्यापारी उठा रहे घाटा

यें कंपनियां भी पहले उठा चुकी हैं ये कदम

बता दें कि ट्विटर से पहले फेसबुक, अल्फाबेट (गूगल) जैसे बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां ये कदम उठा चुकी हैं। कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को इस साल के अंत तक वर्क फ्रॉम हॉम करने की सलाह दी है। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी अपने कर्मचारियों को एक ई-मेल भेज अनिश्चित काल तक घर से काम करने का विकल्प दिया है।

इन कर्मियों पर नहीं लागू होगा ये नियम

हालांकि कंपनी का ये नियम ऑफिस के सफाईकर्मियों और रखरखाव करने वालें लोगों पर लागू नहीं होगा। लेकिन जो स्टाफ ऑनलाइन या कंप्यूटर पर काम करते हैं वो हमेशा के लिए वर्क फ्रॉम हॉम का ऑप्शन चुन सकते हैं। बता दें कि ट्विटर के नई दिल्ली, लंदन और सिंगापुर समेत  दुनिया भर में 35 ऑफिस हैं।

यह भी पढ़ें: ऐसा है मोदी का महापैकेज: इस वर्ग को मिलेगा लाभ, बस शाम 4 बजे का इंतजार

डोर्सी ने कहा कि सितंबर से पहले ऑफिस खुलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। बता दें कि ट्विटर अपने 5 हजार कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम हॉम अनिवार्य करने वाली पहली टेक कंपनियों में से एक थी।

जुलाई से खुलेगी ये कंपनियां

वहीं ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने स्टाफ को अक्टूबर तक वर्क फ्रॉम करने की अनुमति दी है। वहीं फेसबुक की बात की जाए तो कंपनी अपना ऑफिस 6 जुलाई से खोलेगा। गूगल के कर्मचारी भी जुलाई से काम पर जाना शुरू कर सकते हैं, लेकिन अधिकतर लोग घर से ही काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: चहल ने अनुष्का से ऐसा क्या कह दिया जो कोहली ने कर दिया ट्रोल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।