WhatsApp की नई पॉलिसी हुई फेल, भारत में हुए नुकसान से हिली कंपनी

जानकारी के मुताबिक, WhatsApp के नई पॉलिसी जारी करने के बाद केवल भारत में करीब 1 हफ्ते में ही 35 प्रतिशत तक उसका डाउनलोड्स कम हो गया है। जबकि Signal और Telegram ऐप को लगभग 40 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

Published by Chitra Singh Published: January 14, 2021 | 3:39 pm
whatsapp

WhatsApp की नई पॉलिसी हुई फेल, भारत में हुए नुकसान से हिली कंपनी (photo- social media)

नई दिल्ली: नई पॉलिसी बनाने के बाद WhatsApp को भारत में बड़ा नुकसान हुआ है। बता दें कि WhatsApp ने तो अपनी नई पॉलिसी जारी कर दिया है, लेकिन इस नई पॉलिसी से उसे बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। अब WhatsApp अपनी पॉलिसी को लेकर न्यूजपेपरों में ऐड के माध्यम सफाई दे रहा है।

WhatsApp को भारत में लगा बड़ा झटका

जानकारी के मुताबिक, WhatsApp के नई पॉलिसी जारी करने के बाद केवल भारत में करीब 1 हफ्ते में ही 35 प्रतिशत तक उसका डाउनलोड्स कम हो गया है। जबकि Signal और Telegram ऐप को लगभग 40 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। अगर दोनों ऐप को एक-एक करके बात करें, तो Signal के 24 लाख डाउनलोड्स और Telegram के 16 लाख डाउनलोड्स तक बढ़ गए है। इन दोनों ऐप के बढ़ते डाउनलोड्स को देखते हुए WhatsApp ने अपने एक बयान में कहा कि नई पॉलिसी के कारण यूजर्स नए ऐप की ओर शिफ्ट हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें…लावा ने लॉन्च किया आज मेड इन इंडिया स्मार्टफोन, जानें पूरी डिटेल

इन कंपनियों ने WhatsApp को किया अलविदा

आपको जानकर हैरानी होगी कि महिंद्रा (Mahindra) कंपनी समूह और टाटा ग्रुप (TATA Group) के चेयरमैन, पेटीएम (Paytm), फोनपे (PhonePe) जैसी कंपनियों ने WhatsApp को झटका देते हुए अलविदा कह दिया है। कंपनी के काम भी धीरे-धीरे व्हाट्सएप पर शिफ्ट हो रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में WhatsApp के 40 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं जो दूसरे ऐप्स की ओर शिफ्ट हो रहे है। भारत के ये यूजर्स की संख्या किसी भी अन्य देश के मुकाबले कहीं ज्यादा है।

whatsapp

Telegram के फाउंडर का बयान

वहीं, Telegram के फाउंडर पावेल दुरोव (Pavel Durov) ने अपने बढ़ते डाउनलोड्स की चर्चा करते हुए बताया कि दुनियाभर में उसके डाउनलोड्स की संख्या 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। महज 72 घंटे में टेलीग्राम पर 2.5 करोड़ नए यूजर्स रजिस्टर्ड हुए हैं। पावेल दुरोव (Pavel Durov) ने आगे बताया कि Telegram के पास जनवरी के पहले सप्ताह में मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 50 करोड़ थी जो कि अगले सप्ताह महज 72 घंटे में 52.5 करोड़ हो गई।

ये भी पढ़ें:Vivo का शानदार स्मार्टफोन लाॅन्च, 5000mAh की है बैटरी, कीमत सिर्फ इतनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App