×

WhatsApp Down क्यों हुआ, सामने आई वजह, Facebook- Instagram भी हुए थे ठप

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp, फेसबुक (Facebook) और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को करीब 45 मिनट से 1 घंटे तक इस परेशानी का सामना करना पड़ा।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 8:31 AM GMT
WhatsApp Down क्यों हुआ, सामने आई वजह, Facebook- Instagram भी हुए थे ठप
X

नई दिल्ली: दुनियाभर में सोशल मीडिया यूजर्स को 19 मार्च की रात को अचानक से WhatsApp, Facebook और Instagram में आई समस्या से जूझना पड़ा। रात को सोशल मीडिया पर अचानक से शुरू हुई प्रॉबल्म की वजह से यूजर्स को चिंता होने लगी। जिसके बाद यह प्रॉब्लम सहीं हो गई। वहीं अचानक से सोशल मीडिया को लेकर हुई इस समस्या को लेकर कंपनी ने बयान जारी किया है।

अचानक से डाउन हुआ सोशल मीडिया

सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) को 19 मार्च की रात को WhatsApp, Facebook और Instagram में आ रही समस्या के कारण काफी परेशान होना पड़ा। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp, फेसबुक (Facebook) और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को करीब 45 मिनट से 1 घंटे तक इस परेशानी का सामना करना पड़ा। जहां अचानक रात के करीब 10.45 बजे से शुरू हुई इस प्रॉब्लम को लेकर कई यूजर्स ने परेशानी होने की शिकायत की। यह समस्या रात में करीब 11 बजकर 40 मिनट तक रही।

ये भी देखिये: लखनऊ पुलिस से भिड़ी युवती, दारोगा की कैप- ATM छीना, चालान कटने पर बवाल

कंपनी का आया बयान

मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक के पास व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम का स्वामित्व है, रात में करीब 45 मिनट तक डाउन रहे WhatsApp, Facebook और Instagram को लेकर फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी ने वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम के डाउन होने पर अधिकारिक बयान जारी किया है। जहां पर फेसबुक ने इसे टेक्निकल इशू बताया है।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि '19 मार्च को तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुई समस्या को सभी के लिए ठीक कर दिया है और इस असुविधा के लिए हमें खेद है।' तो वहीं वॉट्सएप ने ट्वीट को कर कहा है कि 'आपके धैर्य के लिए धन्यवाद! यह 45 मिनट लंबा था लेकिन हम वापस आ गए हैं.' वहीं, इंस्टाग्राम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, कि 'कुछ लोग अपने इंस्टाग्राम अकाउंट्स के साथ पहले से समस्या का सामना कर रहे थे, लेकिन अब हम वापस आ गए हैं। इस समस्या को ठीक कर दिया गया है और हमें परेशानी का खेद है।'

ये भी देखिये: सिंधिया के काफिले में हादसा, दारोगा घायल, सांसद ने तुरंत किया ये काम, देखें वीडियो

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story