Xiaomi ने लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन, 108MP का है कैमरा, जानें कीमत और फीचर्स

चीन की स्मार्टफोन कंपनी ने Mi Mix Alpha पेश किया है। ये स्मार्टफोन काफी इनोवेटिव और फ्यूचरिस्टिक है। इसमें Waterfall Display दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में पूरी तरह से कर्व्ड ऐजस दिए गए हैं। डिस्प्ले के कर्व्ड इतने मुड़े हैं की पीछे की तरफ भी आपको डिस्प्ले नजर आएगी।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jun 2023 5:53 PM GMT
Xiaomi ने लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन, 108MP का है कैमरा, जानें कीमत और फीचर्स
X

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन कंपनी ने Mi Mix Alpha पेश किया है। ये स्मार्टफोन काफी इनोवेटिव और फ्यूचरिस्टिक है। इसमें Waterfall Display दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में पूरी तरह से कर्व्ड ऐजस दिए गए हैं। डिस्प्ले के कर्व्ड इतने मुड़े हैं की पीछे की तरफ भी आपको डिस्प्ले नजर आएगी।

इसके साइड में नेटवर्क सिग्नल और बैटरी पर्सेंटेज जैसी इनफॉर्मेशन है जो आइकॉन हैं। सेल्फी कैमरा नहीं है। सेल्फी क्लिक करने के लिए फोन को घुमाना है और रियर कैमरा ही सेल्फी कैमरा का काम करेगा और डिस्प्ले का मुड़ा हुआ पिछले हिस्से में आप खुद को देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर से सामने आई ये बड़ी तस्वीर, पाकिस्तान के झूठ की खूली पोल

Mi Mix Alpha में सराउंडिंग डिस्प्ले है, स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 180.6% दिया गया है।

Mi Mix Alpha की में 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। ये सैमसंग का सेंसर है जिसे इन दोनों कंपनियों ने मिल कर तैयार किया है। कम रौशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसे खास तौर पर डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें...यूपी: योगी कैबिनेट की बैठक में लिए गए बड़े फैसले, हुए ये ऐलान

Mi Mix Alpha में Qualcomm Snapdragon 855+ प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इसमें 12GB रैम के साथ 512GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। इस फोन की बैटरी 4,050mAh की है और इसके साथ 40W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है।

बता दें कि इस स्मार्टफोन को कंपनी अभी कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन बता रही है और इसे आम लोगों के लिए कब लॉन्च किया जाएगा कंपनी ने ये नहीं बताया है। हालांकि लॉन्च के दौरान कंपनी के सीईओ Lei Jun के पास ये स्मार्टफोन था।

यह भी पढ़ें...RBI का ऐक्शन: इस बैंक में आपका भी तो नहीं है खाता, सिर्फ निकाल सकेंगे 1000 रुपए

Mi Mix Alpha की बिक्री इस साल के आखिर से शुरू होगी। हालांकि शुरुआत में इसे छोटे स्केल पर तैयार किया जाएगा यानी इसके लिमिटेड युनिट्स बनेंगे। इसकी कीमत 19999 युआन (लगभग 1.98 लाख रुपये) होगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story