×

यूपी: योगी कैबिनेट की बैठक में लिए गए बड़े फैसले, हुए ये ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को यूपी कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में कैबिनेट ने 20 प्रस्तावों पर मुहर लगाई। इसमें उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 4 में संशोधन समेत कई प्रस्ताव पास हुए।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jun 2023 11:05 PM GMT
यूपी: योगी कैबिनेट की बैठक में लिए गए बड़े फैसले, हुए ये ऐलान
X
योगी की नई टीम: इन 23 मंत्रियों ने ली शपथ, यहां देखें लिस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को यूपी कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में कैबिनेट ने 20 प्रस्तावों पर मुहर लगाई। इसमें उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 4 में संशोधन समेत कई प्रस्ताव पास हुए।

इसके साथ ही जौनपुर जिले में नव स्थापित मेडिकल कॉलेज को स्वशासी माध्यम से संचालन हेतु सोसाइटी गठन के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ है।

कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा के संकाई सदस्यों गैर संकाई अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा रेजिडेंट डॉक्टर को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ के सदस्य भत्ते प्रदान किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास किया है।

यह भी पढ़ें...भारत-PAK बंटवारे से ज्यादा भयंकर है ये काम, संजय राउत का बड़ा बयान

कैबिनेट में पास मुख्य प्रस्ताव

-श्री अटल बिहारी बाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के जनपद बलरामपुर स्थापना के अंतर्गत 302 का चिकित्सालय निर्माण कार्य में कुछ योग प्रविष्टियों के संबंध में केंद्र सहायक योजना इस्टैब्लिशमेंट ऑफ न्यू मेडिकल कॉलेज अटैक विद डिस्टिक, डिस्टिक रेफरल हॉस्पिटल के अंतर्गत जनपद कुशीनगर में राजकीय मेडिकल कॉलेज के स्थापना के लिए भूमि हस्तांतरण के संबंध में प्रस्ताव पास किया गया।

-बिजनौर, कानपुर देहात और कौशांबी में नए मेडिकल कॉलेज के लिए 14 एकड़ जमीन कुशीनगर के लिए राजस्व विभाग की जमीन हस्तांतरण की जाएगी।

-उत्तर प्रदेश दिव्यांग कल्याण विभाग राजपत्रित अधिकारी सेवा नियमावली 2019 के प्रशासन के संबंध में प्रस्ताव पास।

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप ने ली इमरान खान और पाक पत्रकारों की मौज, पढ़िए पूरी कहानी

-राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर हार्दिक वस्त्रों की फुटकर बिक्री पर 5% की छूट दिए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

-बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत समस्त निदेशालय के मध्य परस्पर समन्वय प्रशासनिक एवं वित्तीय नियंत्रण सुनिश्चित किए जाने के संबंध में महानिदेशक स्कूल शिक्षा डीजीएसई का पद सृजित करते हुए अधिकार एवं कर्तव्य निर्धारित किया जाने का प्रस्ताव पास।

-उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 4 में संशोधन समेत कई प्रस्ताव पास हुए।

यह भी पढ़ें...ट्रंप का इमरान को झटका, चापलूस पाक पत्रकारों को लगाई फटकार, कहा- भारत से…

-जौनपुर जिले में नव स्थापित मेडिकल कॉलेज को स्वशासी माध्यम से संचालन हेतु सोसाइटी गठन के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ है।

-कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा के संकाई सदस्यों गैर संकाई अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा रेजिडेंट डॉक्टर को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ के सदस्य भत्ते प्रदान किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story