×

ट्रंप का इमरान को झटका, चापलूस पाक पत्रकारों को लगाई फटकार, कहा- भारत से...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुलाकात की। इस दौरान इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भारत इस मुद्दे पर बातचीत को तैयार नहीं है, जो एक बड़े संकट की शुरुआत है।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Jun 2023 4:30 PM GMT (Updated on: 1 Jun 2023 4:46 PM GMT)
ट्रंप का इमरान को झटका, चापलूस पाक पत्रकारों को लगाई फटकार, कहा- भारत से...
X

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुलाकात की। इस दौरान इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भारत इस मुद्दे पर बातचीत को तैयार नहीं है, जो एक बड़े संकट की शुरुआत है।

इमरान खान ने कहा कि हम मामले को सुलझाने के लिए अमेरिका का साथ चाहते हैं। इसके बाद ट्रंप ने इमरान से कहा कि भारत से मेरे अच्छे संबंध हैं और मुझे लगता है भारत और पाकिस्तान साथ आएंगे।

यह भी पढ़ें...राष्ट्रपति ट्रंप से आज फिर मिलेंगे पीएम मोदी, इन बातों पर होगी चर्चा

इस मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर मोदी का भाषण बहुत आक्रामक था। वहां मौजूद लोग इसे अच्छे से सुन रहे थे। ट्रंप ने इमरान को आईना दिखाया और कहा कि मुझे पाकिस्तान पर भरोसा है, लेकिन मेरे सामने जो लोग हैं वे पाकिस्तान पर यकीन नहीं करते।

लेकिन ट्रंप ने उम्मीद जताई की कि भारत और पाकिस्तान साथ आ सकते हैं। उन्होंने एक बार अपना पुराना बयान दोहराया कि अगर दोनों पक्ष राजी हों तो वो भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को तैयार हैं।

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान और उसकी मीडिया के प्रोपोगैंडा की पोल खोल कर रख दी। ट्रंप और इमरान की मुलाकात के दौरान पाकिस्तानी पत्रकार लगातार कश्मीर पर ट्रंप से सवाल पूछ रहे थे।

यह भी पढ़ें...500 आतंकी सक्रिय: आर्मी चीफ की पाक को कड़ी चेतावनी, इस बार कर देंगे ये हाल

पत्रकारों के सवालों पर नाराजगी जाहिर करते हुए ट्रंप ने इमरान से पूछा कि आप ऐसे रिपोर्टर लाते कहां से हो?

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद से ही पाकिस्तान भारत के खिलाफ दुनियाभर में प्रोपोगैंडा फैलाने में जुटा हुआ है। पाक के पीएम इमरान खान समेत उनके नेता और मंत्री भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं।

दरअसल, इमरान खान के साथ प्रेस वार्ता के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तानी पत्रकारों को कई बार फटकार लगाई। एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्रंप से कहा कि कश्मीर में 50 दिनों से इंटरनेट, फूड सप्लाई, सब बंद हैं। इस पर ट्रंप ने उस पाकिस्तानी पत्रकार से यह सवाल पूछ लिया कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं? आप जो सोच रहे हैं वहीं कर रहे हैं। आपका सवाल एक बयान है।

यह भी पढ़ें...थॉमस कुक! दिवालिया हुआ 178 वर्षीय पुराना ट्रैवल ग्रुप

इसके बाद नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से भी पूछा, 'ऐसे रिपोर्टर्स आप कहां से लाते हैं?' इस पर इमरान खान भी झेंप गए।

इसके बाद एक पाक पत्रकार ने ट्रंप की चापलूसी करते हुए कहा कि अगर आप कश्मीर मुद्दा का समाधान करते हैं तो नोबल पुरस्कार के हकदार हो जाएंगे।

इसपर ट्रंप ने कहा कि अगर साफ-सुथरे तरीके से यह पुरस्कार दिए जाएं तो मुझे लगता है कि मुझे कई अन्य चीजों के लिए नोबल पुरस्कार मिल सकता है। वे बराक ओबामा को देते हैं। उनके राष्ट्रपति बनने के ठीक बाद दे देते हैं और मुझे नहीं समझ आता कि उन्हें क्यों दिया गया।'

यह भी पढ़ें...जम्मू- कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, कठुआ से 40 किलो RDX बरामद

'बात करने का समय खत्म'

दूसरी तरफ पीएम मोदी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन पर भारत गंभीर प्रयास कर रहा है। आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कल हम यूएन मुख्यालय की छत पर स्थापित सौर पैनलों का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इसे भारत ने स्थापित किया है। अब बात करने का समय खत्म हो चुका है। दुनिया को अब करके दिखाना होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story