×

500 आतंकी सक्रिय: आर्मी चीफ की पाक को कड़ी चेतावनी, इस बार कर देंगे ये हाल

पाकिस्तान ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को फिर से ऐक्टिव कर दिया है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने एयरस्ट्राइक कर इन ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था।

Dharmendra kumar
Published on: 30 May 2023 7:26 AM GMT
500 आतंकी सक्रिय: आर्मी चीफ की पाक को कड़ी चेतावनी, इस बार कर देंगे ये हाल
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को फिर से ऐक्टिव कर दिया है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने एयरस्ट्राइक कर इन ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को एक बार फिर सक्रिय कर दिया है। एक कार्यक्रम में शामिल होने चेन्नई पहुंचे सेना प्रमुख ने कहा कि भारत के एयरस्ट्राइक में बालाकोट को ध्वस्त कर दिया गया था, लेकिन बीते आठ महीनों में पाकिस्तान इस जगह पर एक बार फिर आतंकी गतिविधियों को संचालित कर दिया है।

यह भी पढ़ें...आयुष्मान भारत दिवस: बोले CM योगी, हर जिले में बनेगा एक मेडिकल काॅलेज

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने को एक बार फिर सक्रिय करा दिया है। उन्होंने कहा कि कम से कम 500 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में है।

INDIAN ARMY

बिपिन रावत ने इसके अलावा यह भी कहा कि इस्‍लाम का गलत इस्‍तेमाल किया जा रहा है और धर्म गुरुओं को इस्‍लाम का सही मतलब बताना चाहिए। सेना प्रमुख ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी कि हम बालाकोट से भी आगे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें...Howdy Modi पर पाकिस्तान की ओछी हरकत, इस बार पार की सारी हदें

सेना प्रमुख ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान ने खुलेआम कह दिया है कि हम आतंकी भेजेंगे। इसके लिए पाकिस्‍तान अक्‍सर सीजफायर उल्‍लंघन कर रहा है ताकि आतंकवादी आसानी से भारतीय क्षेत्र में घुस जाएं।

जनरल रावत ने कहा कि जब जवानों पर सीजफायर उल्‍लंघन का असर नहीं होता है, तो पाकिस्‍तान नाग‍रिक ठिकानों पर गोले बरसाने लगता है।' सेना प्रमुख ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी कि हम बालाकोट से भी आगे जा सकते हैं। हम चाहते हैं कि दुश्‍मन केवल अनुमान लगाता रहे।

यह भी पढ़ें..‘हाउडी मोदी’ में PM मोदी ने दिया ऐसा बयान, बौखला गई कांग्रेस, मढ़ दिए ये आरोप

आर्मी चीफ ने कहा कि पाकिस्‍तान के बालाकोट में स्थित आतंकी शिविर फिर से सक्रिय हो गया है। उन्‍होंने बताया कि हाल ही में इसे फिर से शुरू किया गया है। यही नहीं पीओके से 500 आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि इन आतंकवादियों से निपटने के लिए सेना पूरी तरह से सक्रिय हैं ताकि घुसपैठ की कोशिश को विफल किया जा सके।

सेना प्रमुख ने कहा कि मैं समझता हूं कि कुछ तत्‍व इस्‍लाम की गलत व्‍याख्‍या कर रहे हैं जो यह चाहते हैं कि अव्‍यवस्‍था पैदा हो और ऐसे तत्‍वों को बड़ी संख्‍या में लोगों द्वारा पाला जा रहा है। मैं समझता हूं कि यह महत्‍वपूर्ण है कि हमारे जो धर्म गुरु हैं, वे इस्‍लाम का सही अर्थ बताएं।' उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के बाद आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश और तेज कर दिया है।

यह भी पढ़ें...इस बड़े कार्यक्रम में शिरकत करने अगले महीने भारत आ सकते हैं ट्रंप

सेना प्रमुख ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में कोई कठोर प्रतिबंध नहीं है। राज्य में लोग रोजमर्रा के काम कर रहे हैं। लोग सेब तोड़ रहे हैं और उन्‍हें पैक कर रहे हैं। सेना इसे राज्‍य के बाहर पहुंचाने में उनकी सहायता कर रही है। कुछ दुकानों के आगे के शटर बंद हैं, लेकिन पीछे से उन दुकानों से खरीददारी हो रही है। ये दुकानें पीछे से खुली हैं। लोग प्‍लेन से लगातार आ जा रहे हैं। लोगों को आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

आर्मी चीफ ने कहा कि कश्‍मीर घाटी में आतंकवादियों और उनके आकाओं के बीच संपर्क टूट गया है लेकिन लोगों के आपस में बातचीत पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story