×

'हाउडी मोदी' में PM मोदी ने दिया ऐसा बयान, बौखला गई कांग्रेस, मढ़ दिए ये आरोप

अमेरिका में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को पीएम मोदी ने संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में 'अबकी बार ट्रंप सरकार' का जिक्र किया। इस बयान के बाद भारत में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। साथ इसे तय भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन करार दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 May 2023 9:00 PM GMT
हाउडी मोदी में PM मोदी ने दिया ऐसा बयान, बौखला गई कांग्रेस, मढ़ दिए ये आरोप
X

नई दिल्ली: अमेरिका में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को पीएम मोदी ने संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में 'अबकी बार ट्रंप सरकार' का जिक्र किया। इस बयान के बाद भारत में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। साथ इसे तय भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन करार दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप कर भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें...सुपर मंडे: शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स में 1200 अंकों की बढ़त

आनंद शर्मा ने कहा कि आप अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री हैं, चुनाव प्रचारक नहीं। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हमारे संबंध द्विदलीय और डेमोक्रेट हैं। ट्रंप के लिए पीएम मोदी का चुनाव अभियान भारत और अमेरिका दोनों राष्ट्र के लोकतंत्र का उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें...Howdy Modi में दिखी मोदी-ट्रंप की जुगलबंदी, जानिए बड़ी बातें

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसला अफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे 'अबकी बार, मोदी सरकार' की तर्ज पर 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' कहा। इस पर ट्रंप मुस्कुराए।

यह भी पढ़ें...ट्रंप के सामने मोदी ने पाक पर बोला करारा हमला, पढ़ें आतंकवाद पर पीएम के कड़े बयान

मोदी ने ट्रंप का स्वागत करते हुए कहा कि पहले भी हमारे बीच कुछ मुलाकातें हुई हैं और हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है। मैं नेतृत्व और अमेरिका के लिए उनकी चाहत की भी प्रशंसा करता हूं।’

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story