×

जम्मू-कश्मीर से सामने आई ये बड़ी तस्वीर, पाकिस्तान के झूठ की खूली पोल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से लगातार पाकिस्तान प्रोपेगेंडा फैला रहा है। अब राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आई तस्वीरों से उसके झूठ की पोल खुल गई है। पाकिस्तान से आई तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि किसान खेतों में अपना काम कर रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Jun 2023 8:36 PM GMT
जम्मू-कश्मीर से सामने आई ये बड़ी तस्वीर, पाकिस्तान के झूठ की खूली पोल
X
imran

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से लगातार पाकिस्तान प्रोपेगेंडा फैला रहा है। अब राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आई तस्वीरों से उसके झूठ की पोल खुल गई है। पाकिस्तान से आई तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि किसान खेतों में अपना काम कर रहे हैं। ये तस्वीरें एरियल शॉट की हैं।

इन एरियल शॉट से ली गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किसान अपने खेतों में काम कर रहे हैं। दूसरी तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि सेब की सप्लाई के ट्रक, घाटी में चहलकदमी है।

यह भी पढ़ें...ट्रंप का इमरान को झटका, चापलूस पाक पत्रकारों को लगाई फटकार, कहा- भारत से…

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही पड़ोसी देश पाकिस्तान भारत के खिलाफ झूठी खबरों के जरिए दुष्प्रचार कर रहा है।

कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी मंत्री शिरीन मजारी ने ट्वीट कर इंडियन आर्मी पर कश्मीर में किसानों पर जुल्म करने का आरोप मढ़ा था। अब इन तस्वीरों के सामने आने के बाद पाकिस्तानी मंत्री के दावे की पोल खुल गई है।

इन तस्वीरों ने पाकिस्तान और अलगाववादियों के मुंह पर करारा तमाचा जड़ा है। ये लोग दुनिया में भारत की गलत तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। बार-बार कह रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में भारत ने कई पाबंदियां लगाई गई हैं और वहां आम लोगों को परेशान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप ने ली इमरान खान और पाक पत्रकारों की मौज, पढ़िए पूरी कहानी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने का निर्णय लिया गया था। तब एहतियात के तौर पर कुछ पाबंदियों को घाटी में लगाया गया था। हालांकि अब अधिकतर पाबंदियों को हटा दिया गया है। जम्मू से पूरी तरह से धारा 144 हट गई है, कश्मीर में भी काफी जगह इसे हटा दिया गया है।

कश्मीर के कई जिलों में मोबाइल, लैंडलाइन सर्विस को शुरू कर दिया गया है, हालांकि अभी इंटरनेट की सर्विस शुरू नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें...इमरान खान का कबूलनामा, जानिए पाकिस्तानी आर्मी, ISI और अल कायदा का कनेक्शन

अगर बात सेब के कारोबार की जाए तो प्रदेश प्रशासन और केंद्र सरकार ने यहां सेब के किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए स्कीम शुरू की है, जिसमें कश्मीरी सेब को बड़ी मंडियों में बेचा जाएगा। साथ ही इसकी रकम सीधे तौर पर किसानों के बैंक खातों में पहुंचेगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story