×

Redmi के इस स्मार्टफोन ने मचाया धमाल, कंपनी ने बेचे 3 करोड़ मोबाइल

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारत के मार्केट में नंबर वन पर है और इसके डिवाइसेज की ग्लोबल सेल भी दमदार है। कंपनी ने पिछले साल Redmi Note 8 सीरीज लॉन्च किया था

Ashiki
Published on: 6 May 2020 2:36 PM GMT
Redmi के इस स्मार्टफोन ने मचाया धमाल, कंपनी ने बेचे 3 करोड़ मोबाइल
X

नई दिल्ली: चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारत के मार्केट में नंबर वन पर है और इसके डिवाइसेज की ग्लोबल सेल भी दमदार है। कंपनी ने पिछले साल Redmi Note 8 सीरीज लॉन्च किया था, इसने अब ग्लोबल सेल का नया रेकॉर्ड बनाया है। बता दें भारत में Redmi Note सीरीज पहले से ही काफी फेमस है और भारत इसके लिए एक बड़ा बाजार है। भारत में ही कंपनी ने लॉन्च के एक महीने के बाद ही 10 लाख युनिट्स बेच दिए थे।

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में कोरोना वायरस के 17 नए मामले आए सामने, 10 सब्जी वाले संक्रमित

अब शाओमी इंडिया हेड और कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने बताया है कि दुनिया भर में Redmi Note 8 सीरीज के 3 करोड़ युनिट्स बेचे जा चुके हैं। मनु जैन ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि Redmi Note 8 सीरीज दुनिया का नंबर-1 सेलिंग एंड्रॉयड स्मार्टफोन बन गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित 1000 जमातियों पर बड़ी खबर, सरकार ने उठाया ये कदम

इसलिए खास है-

बता दें Redmi Note 8 सीरीज के 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री पहले तीन महीने में ही हो गई थी। इस फ़ोन में 1080x2280 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.39 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। 6GB तक के RAM ऑप्शन में आने वाले इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 एसओसी प्रोसेसर और ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ट MIUI 10 दिया गया है।

ये भी पढ़ें: बना सबसे बड़ा खतराः लगातार रूप बदल रहा कोरोना हो जाएं सावधान

कैमरा सेटअप की बात करें तो 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ दी गई है।

Ashiki

Ashiki

Next Story