×

7 मई से विदेश में फंसे भारतीयों की होनी है वापसी, उड्डयन मंत्रालय की वेबसाइट ठप

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में लागू लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों के कारण भारतीय नागरिक विदेशों में फंसे हुए हैं। 7 मई से एयर इण्डिया के विमान से इन्हें देश लाया जाना है। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Aditya Mishra
Published on: 6 May 2020 1:20 PM GMT
7 मई से विदेश में फंसे भारतीयों की होनी है वापसी, उड्डयन मंत्रालय की वेबसाइट ठप
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में लागू लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों के कारण भारतीय नागरिक विदेशों में फंसे हुए हैं। 7 मई से एयर इण्डिया के विमान से इन्हें देश लाया जाना है। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि उड्डयन मंत्रालय की वेबसाइट ठप हो गई है। यह ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले भारत सरकार की तरफ से विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने की घोषणा की गई।

बुधवार को 12 बजकर 22 मिनट पर उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘नागरिक उड्डयन मंत्रालय की वेबसाइट भारी ट्रैफिक की वजह से ठप है। एनआईसी (राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र) की टीम इस पर काम कर रही है।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ये कार कंपनी आई आगे, ऐसे करेगी मदद

लोगों को वापस लाने वाली उड़ानों से संबंधित जानकारी जल्द ही एअर इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। कृपया सीधे वहां देखें। असुविधा के लिए हमें खेद है।’’

यहां बताते चलें कि 12 देशों में फंसें भारतीयों को वापस लाया जाना है। इन देशों में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), ब्रिटेन, अमेरिका, कतर, सऊदी अरब, सिंगापुर, मलेशिया, फिलीपीन, बांग्लादेश, बहरीन, कुवैत और ओमान शामिल हैं। फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए एअर इंडिया और उसकी अनुषंगी एअर इंडिया एक्सप्रेस 64 उड़ानों का परिचालन करेंगी।

इसके लिए सरकार की तरफ से मंगलवार को घोषणा की गई थी कि 12 देशों में फंसे लगभग 15,000 भारतीयों को वापस लाया जाएगा। इसके लिए एयर इंडिया सात मई से 13 मई के बीच 64 उड़ानों का परिचालन करेगी।

भारत में भी कोरोना वायरस को लेकर मिले ये चौंकाने वाले संकेत, ICMR कर रहा जांच

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story