Xiaomi भारत में कर सकती हैं लैपटॉप लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खासियत

चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi )अपने कई प्रोडक्ट्स एक साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। शाओमी की लिस्ट में (Xiaomi Mi TV (OLED), Redmi TV Soundbar, XiaoAI Speaker, Redmi K30i और RedmiBook 14 ) ये प्रोड्क्ट है। यह कपंनी रेडमी बुक 14(RedmiBook 14 ) लैपटॉप को कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। एक  रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस महीने की आखिर में एक मेगा लॉन्च इवेंट आयोजित कर सकती है, जिसमें ये प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं।

Published by suman Published: May 18, 2020 | 12:14 pm

नई दिल्ली: चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi )अपने कई प्रोडक्ट्स एक साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। शाओमी की लिस्ट में (Xiaomi Mi TV (OLED), Redmi TV Soundbar, XiaoAI Speaker, Redmi K30i और RedmiBook 14 ) ये प्रोड्क्ट है। यह कपंनी रेडमी बुक 14(RedmiBook 14 ) लैपटॉप को कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। एक  रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस महीने की आखिर में एक मेगा लॉन्च इवेंट आयोजित कर सकती है, जिसमें ये प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं।

शाओमी (Xiaomi) भारत में अपने रेडमी ब्रांड के लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है। स्लैशलीक की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी Xiaomi रेडमी बुक 14 को भारत में जून में लॉन्च करेगी। फिलहाल इसके बारे में ऑफिसियल जानकारी नहीं हैं। खबरों के हवाले से कंपनी के लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी है।

 

यह पढ़ें…Whatsapp में आ रहा ये खास फीचर, मैसेज भेजने से पहले देगा वार्निंग

 

खासियत

Xiaomi रेडमी बुक 14  (Xiaomi RedmiBook 14 )की बात करें तो इस लैपटॉप को चीन में RMB 3,999 (लगभग 42,720 रुपये) में लॉन्च किया गया था। भारत में कंपनी इसे 45,0000 रुपये के अंदर लॉन्च कर सकती है।

लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम की वजह से लैपटॉप की भी डिमांड बढ़ेगी। कंपनी इसे देखते हुए लॉन्च करने की तैयारी में है। इधर वैक्यूम क्लीनर भी कपनी भारत में अब शाओमी अलग अलग जोन के हिसाब से सामान डिलिवर करना शुरू कर चुकी है।

 

यह पढ़ें…दुनिया का होगा ये पहला दमदार स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

लैपटॉप के फीचर्स

इस लैपटॉप का डिजाइन एप्पल से मिलता जुलता है। डिस्प्ले 14 इंच की है और यह विंडो (Windows) 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसका वजन 1.5Kg है।इसमें  8GBरैम और 256GB/512GB SSD स्टोरेज ऑप्शन के साथ10 घंटे की बैटरी बैकअप भी होगा। कंपनी की ओर से इस सीरीज में तीन लैपटॉप्स RedmiBook 13, RedmiBook 14 और RedmiBook 16 पेश किए जा सकते हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App