×

Hapur News: राज्यपाल से मिले व्यापारी, विकास से जुड़े इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Hapur News: व्यापारियों ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन, जिसमें जिले की कई समस्याओं से अवगत कराते हुए, कई मांगे उनके सामने रखीं।

Avanish Kumar
Published on: 20 March 2023 5:01 PM GMT
Hapur News: राज्यपाल से मिले व्यापारी, विकास से जुड़े इन मुद्दों पर हुई चर्चा
X
hapur traders met governor anandiben patel

Hapur News: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को हापुड़ पहुंची। इस दौरे के दौरान हापुड़ के बाबूगढ़ कैंट में व्यापारी नेताओं से वार्ता की। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अशोक कुमार बबली की अगुवाई में हापुड़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष बिजेंद्र कुमार पंसारी, टिम्बर व्यवसायी संजय कृपाल, अनिल कुमार अग्रवाल, कपिल एसएम, विनोद गुप्ता व आईआईए हापुड़ चैप्टर के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार गुप्ता ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा।

इन सुविधाओं पर की चर्चा

इस दौरान व्यापारियों ने राज्यपाल को जनपद हापुड़ के व्यापारियों और उद्यमियों के विकास के लिए सुझाव दिए। उन्होंने मांग की है कि गाजियाबाद से हापुड़ होते हुए बृजघाट तक मेट्रो रेल का विस्तार होना चाहिए, जनपद हापुड़ में फिलहाल कोई अपना औद्योगिक क्षेत्र नहीं है। ऐसे में धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र को जनपद हापुड़ की सीमा का विस्तार कर धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र को जनपद में शामिल किया जाए। अन्य जनपदों की तरह हापुड़ कृषि उत्पादन मंडी समिति की दुकानों के ऊपर व्यापारियों को आवास बनाने की सुविधा दी जाए।

हापुड़ में विकास के हो काम

कृषि उत्पादन मंडी समिति में क्षेत्र से बाहर पूर्व में मंडी शुल्क नहीं लिया जाता था। वहीं व्यवस्था लागू की जाए और मंडी समिति परिसर से बाहर मंडी शुल्क लागू ना हो। स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करते हुए जिला अस्पताल में एमआरआई मशीन लगाई जाए और अन्य जनपदों की तरह जनपद हापुड़ में भी सरकारी मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाए।

Avanish Kumar

Avanish Kumar

Next Story