×

Hardoi News: बाइपास बनने से मिलेगी भीषण जाम से निजात, जानिए कहां बनेंगे अंडरपास

Hardoi News: बाईपास बन जाने पर लखनऊ से शाहजहांपुर जाने वाले वाहन बाईपास होते हुए निकला करेंगे। ऐसे में शहर के लखनऊ चुंगी, सिनेमा चौराहा, सोल्जर बोर्ड चौराहा, डीएम चौराहा और पिहानी चुंगी पर लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 7 May 2023 2:52 PM GMT (Updated on: 7 May 2023 3:01 PM GMT)
Hardoi News: बाइपास बनने से मिलेगी भीषण जाम से निजात, जानिए कहां बनेंगे अंडरपास
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Hardoi News: कई वर्षों से शहर के लोग ट्रैफिक जाम से निजात के लिए सदर विधायक नितिन अग्रवाल के माध्यम से बाईपास बनवाने की मांग कर रहे थे। यह मांग अब पूरी होती दिख रही है। शहर के कुरिया ग्राम से बाईपास का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। बाईपास का निर्माण कार्य होने के बाद शहर की लगभग डेढ़ लाख से अधिक आबादी को चौराहों पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। शाहजहांपुर की ओर से आने वाला वाहन बाईपास से होते हुए लखनऊ की ओर रवाना हो जाएंगे।

इन चौराहों पर कम होगा ट्रैफिक का दबाव

बाईपास बन जाने पर लखनऊ से शाहजहांपुर जाने वाले वाहन बाईपास होते हुए निकला करेंगे। ऐसे में शहर के लखनऊ चुंगी, सिनेमा चौराहा, सोल्जर बोर्ड चौराहा, डीएम चौराहा और पिहानी चुंगी पर लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी। साथ ही सांडी चुंगी, बिलग्राम चुंगी, शाहजहांपुर से लखनऊ जाने वाले लोग भी इस बाईपास के माध्यम से बिना जाम में फंसे अपने गंतव्य की ओर रवाना हो सकेंगे।

इस नाम से जाना जाएगा बाईपास

एनएचएआइ के प्रतिनिधि अरुण तिवारी ने बताया कि इस बाईपास मार्ग को एनएच 731 का नाम दिया गया है। इस पर शाहाबाद बाईपास के प्रारंभिक बिंदु से लखनऊ रोड पर खितुई के निकट तक के कार्य को पैकेज टू-बी में शामिल किया गया है। इस पैकेज में 51.43 किलोमीटर काम होना है। इसी में कुरिया से खेतुई तक 15 किलोमीटर लंबा बाईपास भी शामिल है। इसके लिए 659.87 करोड़ की स्वीकृति मिली है।

यहां बनेंगे अंडरपास

एनएचएआइ के प्रतिनिधि मनोज तिवारी ने बताया कि कुरिया से बनने वाले बाईपास में सात अंडर पास दिए जाएंगे। एक अंडरपास शाहजहांपुर मार्ग पर कुरिया गांव के निकट 45 मीटर का बनेगा। इसके अलावा रद्देपुरवा मार्ग पर बेटा सधई के निकट 38 मीटर का अंडरपास होगा। जबकि बावन रोड पर तत्योरा गांव के निकट 38 मीटर का अंडरपास होगा। सांडी रोड पर हरदोई देहात के सांडी चुंगी के करीब 400 मीटर आगे 38 मीटर का अंडरपास बनेगा। साथ ही कानपुर रोड पर छोहा नाला के निकट 45 मीटर का अंडरपास होगा। हरदोई लखनऊ रोड से घोसार-सरैया मार्ग पर 38 मीटर का अंडरपास बनेगा। लखनऊ रोड पर बाईपास के अंतिम छोर पर खेती लालपालपुर के निकट 45 मीटर का अंडरपास बनाने का कार्य किया जाएगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story