×

Hardoi News: मतदान के बाद आमने-सामने आए दो पक्ष, चार लोग जख्मी

Hardoi News: हरदोई में निकाय चुनाव को लेकर बूथ के बाहर प्रत्याशियों के बस्ते डालने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। लोगों के द्वारा मौके पर मामला सुलझा दिया गया था।

Pulkit Sharma
Published on: 5 May 2023 1:32 PM GMT
Hardoi News: मतदान के बाद आमने-सामने आए दो पक्ष, चार लोग जख्मी
X
मतदान के बाद आमने-सामने आए दो पक्ष (photo: social media)

Hardoi News: हरदोई में निकाय चुनाव के मतदान के बाद दो पक्षों में विवाद का मामला सामने आया। दो प्रत्याशियों की बीच हुई झड़प में दोनों पक्षों की तरफ से ईंट-पत्थर चले। दरअसल, हरदोई में निकाय चुनाव को लेकर बूथ के बाहर प्रत्याशियों के बस्ते डालने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। लोगों के द्वारा मौके पर मामला सुलझा दिया गया था।

पुलिस को तहरीर मिलने का इंतजार

मतदान समाप्त होने के बाद गोपामऊ से भाजपा प्रत्याशी वली मोहम्मद और निर्दलीय प्रत्याशी नौशाद नदवी के समर्थकों के बीच बहस शुरू हो गई। बहस के साथ ही वाद-विवाद बढ़ता गया और मारपीट शुरू हो गई। दोनों तरफ से ईंट पत्थर चलने की वजह से चार लोग जख्मी हुए हैं। जिन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। इस पूरे प्रकरण में एएसपी पश्चिमी का कहना है कि चुनाव को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था, जिसके बाद पथराव शुरू हो गया। अभी इस पूरे प्रकरण में कोई भी तहरीर नहीं प्राप्त हुई है। अगर तहरीर मिलती है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। ज़िला प्रशासन द्वारा लगातार शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए थे। जिसके बाद भी शहर से लेकर क़स्बों में झड़प की सूचनाएं सामने आई हैं। इसके अलावा कई जगह कस्बों में वोटर्स का नाम मतदाता सूची से गायब होने को लेकर लोग मतदानकमिर्यों से नोंक-झोंक करते नजर आए। कुछ उम्मीदवारों के उत्साही समर्थकों द्वारा मतदान केंद्र के बाहर ही नारेबाजी करने जैसी बातें प्रकाश में आईं।

क्या बोले ज़िम्मेदार

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दुर्गेश सिंह ने बताया कि नगर पंचायत गोपामऊ में मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद रात में लगभग 7:45 बजे दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। इनके मध्य झगड़ा हुआ था। जिसके बाद एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष पर पथराव किया गया। घायलों का इलाज हरदोई मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। पथराव करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। इस प्रकरण में अभी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर प्राप्त होने के बाद अभियोग पंजीकृत किया जाएगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story