×

Hardoi News: शहर के लोगों को जाम से जल्द मिलेगी राहत, बाइपास का निर्माण कार्य हुआ शुरू

Hardoi News: आबकारी मंत्री की नाराजगी के चलते अधिग्रहण के कार्य में तेजी लाई गई और भूमि अधिग्रहण कर निर्माण की कवायद शुरू हो गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 6 May 2023 3:02 PM GMT
Hardoi News: शहर के लोगों को जाम से जल्द मिलेगी राहत, बाइपास का निर्माण कार्य हुआ शुरू
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: जिस चीज का लोगों को बेसब्री से इंतजार था आखिर वह पल शहर वासियों के लिए आ ही गया। काफी लंबे इंतजार के बाद लोगों को जाम से निजात दिलाने को लेकर बाईपास की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। सदर विधायक व आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल द्वारा शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर बाईपास को सुकृति प्रधान कराई थी, जिसके बाद कार्य धीमी गति से चलने पर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने जिलाधिकारी से नाराजगी भी व्यक्ति की थी। आबकारी मंत्री की नाराजगी के चलते अधिग्रहण के कार्य में तेजी लाई गई और भूमि अधिग्रहण कर निर्माण की कवायद शुरू हो गई है।यह बाईपास शाहजहांपुर राज्य मार्ग को लखनऊ राजमार्ग से जुड़ेगा।

पूजा पाठ के साथ शुरू हुआ निर्माण कार्य

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बाईपास की भूमि को कब्जे में लेते हुए निर्माण शुरू करा दिया है।एनएचएआई के प्रतिनिधि अरुण तिवारी,निर्माण एजेंसी राज कारपोरेट लिमिटेड के एचपीएम सी श्रीवास्तव ने विधि विधान से ग्राम कोरिया में बाईपास के लिए भूमि को कब्जे में लिया यहां उन्होंने बाईपास निर्माण के काम का पूजा अर्चना के साथ नारियल फोड़कर भूमि और भूमि शिला पूजन कर श्रीगणेश किया।अधिकारियों ने बताया कि कुरिया से लखनऊ रोड पर खेतुई, लालपालपुर के मध्य तक 15 किलोमीटर लंबाई में बाइपास का निर्माण स्वीकृत है।इसके लिए भूमि अधिग्रहण की जा चुकी है और इसको कब्जे में भी ले लिया गया है। बाईपास की चौड़ाई 45 मीटर की होगी।यह बाईपास सवायजपुर मार्ग, सांडी मार्ग, बिलग्राम मार्ग को जोड़ते हुए लखनऊ मार्ग से जुड़ेगा।

जान से लोगो को मिलेगी राहत

शहर में लगातार भारी वाहनों के प्रवेश से जाम की स्थिति बनी रहती थी।शहर वासियों की लगातार बाईपास को लेकर मांग सदर विधायक व आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल से की जा रही थी।शहर के जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए नितिन अग्रवाल में केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर बाईपास का मसौदा मंजूर कराया था।बाईपास के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। जल्दी ही शहर के लोगों को जाम से निजात मिलने की उम्मीद है।बाईपास बनने के बाद भारी वाहन शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। भारी वाहन लखनऊ शाहजहांपुर बाईपास से होते हुए अपने गंतव्य की ओर रवाना हो जाएंगे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story