×

Hardoi News: मिशन शक्ति के तहत छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर, CO हरियावां ने किया जागरूक

Hardoi News: हरदोई में मिशन शक्ति के अन्तर्गत शनिवार को नगर के सी.बी.जी. इण्टर कालेज आफ साइंस विद्यालय प्रांगण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 18 March 2023 11:10 PM GMT (Updated on: 18 March 2023 11:13 PM GMT)
Hardoi News: मिशन शक्ति के तहत छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर, CO हरियावां ने किया जागरूक
X
हरदोई: मिशन शक्ति के तहत छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

Hardoi News: सेफ सिटी परियोजना के अन्तर्गत महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन उत्तर प्रदेश की मंशा अनुरूप मिशन शक्ति के अन्तर्गत चलाए जा रहे महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत शनिवार को विद्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें पहुंची क्षेत्राधिकारी हरियावां ने कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद छात्राओं को जागरूक किया।

मिशन शक्ति के अन्तर्गत शनिवार को नगर के सी.बी.जी. इण्टर कालेज आफ साइंस विद्यालय प्रांगण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं को आत्मरक्षा के गुण सिखाए गए। कार्यक्रम में पहुंचीं क्षेत्राधिकारी हरियावां शिल्पा कुमारी ने मां सरस्वती पूजन के बाद छात्राओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि रास्तों में यदि कोई व्यक्ति उन्हें परेशान करता है तो उसका डटकर सामना करें और यदि जरा सी भी असहजता महसूस हो तो वूमेन पावर हेल्पलाइन 1090, महिला पावर हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपात सहायता 112 आदि टोल फ्री नम्बरों पर काल कर तुरंत आपात सहायता प्राप्त कर सकती हैं। कार्यक्रम में मौजूद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनील दत्त कौल ने भी छात्राओं से कहा कि वह किसी भी समय पुलिस सहायता प्राप्त कर सकती है, जिस समय भी उन्हें सहायता की आवश्यकता हो वह बेझिझक कोतवाली में आ सकती हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से सहायता प्रदान की जाएगी।

तिलक लगाकर किया स्वागत

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की छात्राओं ने क्षेत्राधिकारी शिल्पा कुमारी का तिलक लगाकर स्वागत किया। इस दौरान बेनीगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनील दत्त कौल, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक, क्षेत्राधिकारी हरियावां शिल्पा कुमारी, विद्यालय प्रधानाचार्य गिरजेश चन्द्र तिवारी के साथ विद्यालय परिवार व नगर के अन्य सभ्रांत व्यक्ति उपस्थित रहे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story