×

Haryana: करनाल में बड़ा हादसा, राइस मिल की इमारत ढही, 4 मजदूरों की दबकर मौत

Haryana: इस हादसे में अब तक 4 मजदूरों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। जबकि 20 से 25 मजदूर अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 April 2023 10:12 AM GMT
Haryana: करनाल में बड़ा हादसा, राइस मिल की इमारत ढही, 4 मजदूरों की दबकर मौत
X
Karnal 3 storey rice mill (photo: social media )

Haryana: हरियाणा के करनाल में एक बड़ा हादसा हो गया है। करनाल के तरावड़ी इलाके में स्थित एक राइस मिल की इमारत अचानक ढह गई। घटना मंगलवार तड़के की है। हादसे के दौरान मिल के मजदूर इमारत में सो रहे थे। इस हादसे में अब तक 4 मजदूरों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। जबकि 20 से 25 मजदूर अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। पुलिस – प्रशासन की निगरानी में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

इस राइस मिल का नाम शिव शक्ति मिल बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तीन मंजिला इमारत में करीब 200 मजदूर रहते थे। इनमें से कुछ मजदूर रात को काम पर गए हुए थे। बाकी मजदूर बिल्डिंग में ही सो रहे थे। तड़के साढ़े तीन बजे अचानक इमारत ढह गई।

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस फायर ब्रिडेग और एंबुलेंस को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। बचाव अभियान में कुछ समाजिक संस्थाएं भी शामिल हुईं। इमारत के अचानक ढहने के पीछे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल राया है। पुलिस ने मिल मालिक को हिरासत में ले लिया है और उससे इस संबंध में पूछताछ कर रही है।

जिलाधिकारी और एसपी मौके पर मौजूद

करनाल के जिलाधिकारी और एसपी मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन की स्वयं निगरानी कर रहे हैं। मृतक 4 मजदूरों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। हरियाणा में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर काम करने आते हैं। ऐसे में ये मजदूर अन्य राज्य के भी हो सकते हैं। पुलिस ने मृतक मजदूरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

करनाल के पुलिस अधीक्षक शशांक सावन ने बताया कि हादसे के दौरान इमारत में कुल 157 मजदूर सो रहे थे। इस हादसे का पता लगाने के लिए दो टीमें बनाई जाएंगी और मिल मालिक के खिलाफ भी जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा। फिलहाल मृतकों और घायल मजदूरों के लिए किसी तरह के मुआवजे का ऐलान राज्य सरकार की ओर से नहीं हुआ है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story