×

Beauty Tips: 40 की उम्र में 20 जैसा ग्लो, अपनाएं ये 5 एंटी एजिंग स्किन टिप्स

40 तक त्वचा पर झुर्रियां आना शुरू हो जाती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कभी कभी ज्यादा तनाव, खराब लाइफ स्टाइल और प्रदूषण की वजह से भी समय से पहले चहरे पर असर दिखना शुरू हो जाता हैं।

Monika
Published on: 7 Sep 2020 1:14 PM GMT
Beauty Tips: 40 की उम्र में 20 जैसा ग्लो, अपनाएं ये 5 एंटी एजिंग स्किन टिप्स
X
40 की उम्र में भी दिखेंगी जवां(file photo )

यहां महिलाए 30 की हुई नहीं की उन्हें अपनी त्वचा पर झुर्रियों और बेजान त्वचा का डर सताने लगता हैं। 40 तक त्वचा पर झुर्रियां आना शुरू हो जाती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कभी कभी ज्यादा तनाव, खराब लाइफ स्टाइल और प्रदूषण की वजह से भी समय से पहले चहरे पर असर दिखना शुरू हो जाता हैं। आप को अपनी कुछ आदतों में बदलाव लाना होगा साथ ही त्वचा की अच्छे से देख बाल करनी होगी। जिससे बढ़ती उम्र में भी आप की स्किन खूबसूरत और जवान बनी रहे। तो चलिए जानते हैं इसके उपाए-

beauty tips

धूप से बचाएं

तेज धूप में निकलने से बचें. इसकी वजह से त्वचा पर समय से पहले ही झुर्रियां पड़नी शुरू हो जाती हैं। अगर आप घर से बहार निकलती हैं तो इसके लिए 30 SPF से ज्यादा का सनस्क्रीन लगाकर निकलें। घर के अंदर भी सनस्क्रीन लगाना स्किन के लिए अच्छा होता है।

विटामिन E और C से भरपूर खाना खाएं

विटामिन E और C एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाने वाले तत्वों को रोकते हैं। सूखे मेवे, डेयरी प्रोडक्ट, बीज, वेजिटेबल ऑयल, हरी पत्तेदार सब्जियां, खट्टे फल, मिर्च, कीवी और नींबू में ये विटामिन्स खूब पाए जाते हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना मचाएगा महातबाही! 24 घंटों में आये इतने मामले, मौतों का आंकड़ा बढ़ा

beauty tips

मेकअप को ज़रूर हटाएं

सोने से पहले मेकअप ना हटाने की वजह से रोमछिद्र बंद हो जाते हैं। जिसके करण झुर्रियां पड़ने लगती हैं। सोने से पहेल चचरे को अच्छे से साफ़ कर ले। इससे गंदगी बाहर निकलती है और त्वचा को सांस लेने का मौका मिलता है।

मॉइस्चराइज रखें

नहाकर के तुरंत बाद चहरे पर मॉइस्चराइजर की एक लेयर लगाएं। जिसमें ग्लिसरीन, मिनरल ऑयल या हाइलूरोनिक एसिड हों। ये त्वचा में लंबे समय तक नमी बनाए रखते हैं।

ये भी पढ़ेंः मलाइका बीमार: अर्जुन को कोरोना होने से हुआ ये हाल, प्यार के बीच नहीं आया वायरस

हाइड्रेटेड रहें

अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड, कोमल और बेदाग रखने के लिए दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पिएं। कम पानी पीने की वजह से स्किन पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story