×

उद्धव सरकार ने पूरा किया वादा, 10 रुपया में भर रहा यहां लोगों का पेट

बीएमसी ने मुंबई में 10 रुपया में खाना देना शुरू कर दिया है। फिलहाल 10 रुपये की यह थाली बीएमसी के कर्मचारियों के लिए होगी। 10 रुपये में दो रोटी, चावल, दाल और दो सब्जियां दी जाएंगी। बता दें कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अपने चुनाव में वादा किया था कि वह लोगों को 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराएगी।

suman
Published on: 21 Dec 2019 5:33 AM GMT
उद्धव सरकार ने पूरा किया वादा, 10 रुपया में भर रहा यहां लोगों का पेट
X

मुंबई बीएमसी ने मुंबई में 10 रुपया में खाना देना शुरू कर दिया है। फिलहाल 10 रुपये की यह थाली बीएमसी के कर्मचारियों के लिए होगी। 10 रुपये में दो रोटी, चावल, दाल और दो सब्जियां दी जाएंगी। बता दें कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अपने चुनाव में वादा किया था कि वह लोगों को 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराएगी।

इस योजना की शुरुआत पर बीएमसी की मेयर ने कहा, '10 रुपये में भोजन की योजना शिवसेना के मैनिफेस्टो का हिस्सा थी। अब बीएमसी कैंटीन के पास विकल्प था इसलिए हमने इसे यहां से शुरू करने का फैसला लिया है। जल्द ही यह योजना राज्य के आम लोगों के लिए भी लागू की जाएगी।'

यह पढ़ें...CAA के खिलाफ हिंसा की आग में जला UP, 11 की मौत, इन जिलों में इंटरनेट बंद

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना ने वादा किया था कि उसकी सरकार बनने पर लोगों को 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा। बताते चलें कि आम जनता को खाना उपलब्ध कराने के लिए ऐसी योजनाएं कई और राज्यों में पहले से भी चल रही हैं। तमिलनाडु की 'अम्मा कैंटीन', कर्नाटक की 'इंदिरा कैंटीन' और दिल्ली में 'जन आहार' जैसी योजनाएं भी लोगों को सस्ता खाना उपलब्ध कराती रही हैं।

महाराष्ट्र सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार 23 दिसंबर को सकता है. इस दौरान महाराष्ट्र सरकार में कई फेरबदल देखने को मिल सकते हैं। वहीं, खबरों के अनुसार, अजित पवार को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट विस्तार मे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। एनसीपी के हिस्से में 16 मंत्री पद, कांग्रेस के हिस्से में 13 मंत्री पद और शिवसेना के खाते में 15 मंत्री पद आएंगे. फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के 2-2 मंत्रियो ने शपथ ली थी।

suman

suman

Next Story